Trending Topics

यहाँ हाथी अपनी सूंड से बनाते हैं पेंटिंग, बिकती है करोड़ो में

  • April 18, 2019
  • OMG!
Elephants paint using their trunks feet and special brushes

दुनियाभर में हाथों की कलाकारी हर किसी में नहीं होती लेकिन ऐसे बहुत ही कम लोग है जिन्हें कलाकारी आती है. ऐसे में आज हम किसी इंसान की नहीं बल्कि एक हाथी की बात कर रहे हैं जिसे पेंटिंग आती है. जी दरअसल यह एक हाथी है जिसकी पेंटिंग की कुछ ज्यादा ही चर्चा हो रही है. 

आप सभी को बता दें कि थाइलैंड के कुछ समझदार हाथी सर्कस के करतब से आगे बढ़कर पेंटिंग भी करने लगे हैं और ये जम्बो अपनी क्रिएटिविटी फुटबॉल और बास्केट बॉल के खेलों में भी दिखाते हैं. केवल इतना ही नहीं, इनकी पेंटिेंगों की लोग दिल खोलकर तारीफ भी कर रहे हैें जो आप सभी भी करने वाले हैं. जी दरअसल थाइलैंड के अभयारण्य में सात हाथी इस अपनी सूंढ़ और पैरों के सहारे बेहतरीन पेंटिंग बना रहे हैं और लोग इन्हें देखकर दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर हो जाते हैं.

जी दरअसल इन हाथियों की कलाकारी पर एक स्वीडिश फोटोग्राफर का कहना था, सूंड़ में ब्रश थामे इन हाथियों को देखकर लगता है कि जैसे पेंटिंग करना इनकी आदत में शुमार है. आप सभी को बता दें कि आठ हाथियों ने 2004 में 72 फीट लंबी और 8 फीट चौड़ी पेंटिंग बनाई थी जो लगभग 20 हजार डॉलर में बिकी थी और इन सभी पेंटर हाथियों को देखने हर साल उत्तरी थाइलैंड में हजारों टूरिस्ट आते हैं. वहीं इन्हे देखने के बाद सही हैरान रह जाते हैं. केवल यही नहीं एक प्रदर्शनी में इन हाथियों की बनाई पेंटिंग £1,300 में बिकीं थीं. इनकी बनाई पेंटिंगों को लोग खूब खरीदते हैं. और यह सभी को भाती है.

यहाँ सब्जी मंडी जैसी लगती है दूल्हा मंडी

गर्मी में ठंड का अहसास देगी यह सुपर कूल ब्रा

मार्केट में आया अनोखा कंडोम, खोलने के लिए लगेंगे 4 हाथ

 

You may be also interested

1