Trending Topics

यहाँ सोने की कमोड में पॉटी करते हैं लोग

Gold toilet in British Palace

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक़ यूनाइटेड किंगडम के ब्लेनहीम पैलेस में सोने का कमोड लगाया जाना है और इस कमोड को ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल के कक्ष के पास लगाया जाना है. जी हाँ, ‘द गार्जियन’ के अनुसार, यह कमोड़ 18 कैरेट सोने का है और इस वजह से ही यह सबसे ख़ास है. कहा जा रहा है कि ऑक्सफोर्डशायर स्थित ब्लेनहिम पैलेस पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल का घर है और ब्लेनहीम आर्ट फाउंडेशन के संस्थापक स्पेंसर चर्चिल ने इसे लेकर कहा है कि टॉयलेट सीट की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम हैं और इस कमोड को मौरिजो कैटिलेन के द्वारा तैयार किया गया है. 

इन सभी में सबसे ख़ास बात यह बताई गई है कि इसका प्रयोग यहाँ रहने वाली आम जनता भी कर सकती है. इसी के साथ इसके उपयोग के लिए लाइन और पहले से बुकिंग कराना होता है जिसके बारे में बताया जा रहा है.

इसी के साथ ही यह भी बताया गया है कि आम जनता के लिए इसे इसलिए भी खोला जाएगा, क्योंकि इस इमारत को यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल किया है और ब्लेनहीम पैलेस में लगने वाली टॉयलेट सीट भी वहां होने वाली प्रदर्शनी का हिस्सा रहेगी.

आप सभी को यह भी बता दें कि इन सभी में सबसे खास बात यह है कि अब तक 1,00,000 लोगों ने इस टॉयलेट सीट को देखा है और सोने के बने इस कमोड के साथ काफी सेल्फी भी ली गई है और यह तस्वीरें जमकर वायरल हो रहीं हैं जो आप देख सकते हैं.

यहाँ पीरियड्स में राख और घास का इस्तेमाल करती हैं महिलाएं

यहाँ 500 मिलियन पुरानी चट्टान देती है अंडे

इस बॉटल में है सबसे महंगा पानी, सुनकर ठिकाने आ जाएगा दिमाग

 

You may be also interested

Recent Stories

1