Trending Topics

बरसात का मौसम: महिला ने हरी बेल समझकर खींच लिया सांप और फिर...

rainy season Woman pulled green vine snake

बारिश के मौसम में सांपों का दिखना बहुत आम बात होती है लेकिन कई बार कुछ ऐसे हादसे होते हैं जो हैरान कर जाते हैं. अब आज हम आपको एक ऐसे ही हादसे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनने के बाद आप कहेंगे OMG! यह हादसा मध्यप्रदेश के बैतूल का है. इस मामले में जो हुआ है वह जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल यहाँ हरी बेल की तरह दिखने वाले एक सांप ने महिला को ऐसा डसा कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. डसने वाले सांप के बारे में बात करें तो वह दक्षिण और उत्तर पूर्व भारत मे दिखाई देता है. अब इसके बैतूल में मिलने से सर्प विशेषज्ञ भी हैरान है. 

पूरे मामले के बारे में बात करें तो बैतूल की दीपिका नरवरिया जब अपने बागीचे में साफ सफाई कर रही थी. उस दौरान उन्हें हरे रंग के सांप ने डंस लिया. बताया जा रहा है इस सांप के हाथ मे काट लेने से लंबा जख्म बना है. उसके बाद उन्हें तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और यहाँ उनकी हालत सामान्य है. महिला का कहना है सांप बिल्कुल हरी झाड़ी और बेल की तरह दिख रहा था और इसी के चलते इस सांप को पहचानना मुश्किल था. बेल समझकर ही महिला ने सांप को पकड़ा और देखते ही दखते सांप ने महिला को काट लिया.

इस सांप को अब सर्प विशेषज्ञ शेख जमाल ने रेस्क्यू कर पकड़ लिया है और अब उसे जंगल मे छोड़ा जाएगा. सर्प विशेषज्ञ का कहना है कि उन्होंने बीते 30 सालों में ऐसा सांप यहां नहीं देखा. वहीँ पशु चिकित्सा विशेषज्ञ का कहना है कि आमतौर पर यह दक्षिण और उत्तर पूर्व भारत मे मिलता है. इसे बम्बू पिट वाइपर या ग्रीन ग्रास स्नेक भी कहा जाता है. ये सांप जहरीले नहीं होते है और मेंढक ,चूहे खाते हैं.

OMG! महिला ने गलती से निगला अपना दांत और हो गई मौत

ये है दुनिया का सबसे महंगा बर्गर

ये है दुनिया की सबसे विचित्र गोभी, कीमत उड़ा देगी होश

 

1