Trending Topics

दुनिया का अनोखा पत्थर, काटने पर निकलता है खून

Know about living rock blood start coming while cutting

अगर किसी इंसान को मारा जाए तो उसे खून निल्कलने लगता है लेकिन अगर किसी निर्जीव को मारा जाए तो उसे कुछ नहीं होता. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो निर्जीव है लेकिन उसके अंदर से खून निकलता है. सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है. जी दरअसल यह एक पत्थर है जिसे तोड़े तो उसके अंदर से मीट जैसी वस्तु निकलती है. मिली जानकारी के तहत इस पत्थर का नाम पायुरा चिलियांसिस पत्थर है. 

आपको बता दें कि इन पत्थरों से मीट जैसी वस्तु निकलती है, जिसे लोग मांस के रूप में बाजार से खरीदकर लाते हैं तथा बनाकर खाते हैं. सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा हो रहा होगा लेकिन यह सच है. यह पत्थर चिली और पेरू के समुद्री तलों में बड़ी संख्या में पाए जाते हैं. वैसे देखने में तो ये सामान्य पत्थर की तरह दिखते हैं लेकिन यह पत्थर कोई आम पत्थर नहीं है, बल्कि यह एक समुद्री जीव है.

अब आप कहेंगे गजब है, तो सच में यह गजब है. यह जीव हुबहू पत्थर की तरह नजर आता है और इसके टूटते ही इसमें से खून की धारा निकलने लगती है. यह पत्थर एक समुद्री जीव है, जो सांस भी लेता है और खाना भी खाता है. और तो और ये बच्चे भी पैदा करता है. मिली जानकारी के तहत पत्थर के मांस से कई डिशेज और सलाद बनाई जाती हैं और इस पत्थर का मांस निकालने के लिए लोगों को तेज चाकू की जरूरत पड़ती है. वैसे इस पत्थर को पीरियड रॉक भी कहा जाता है.

इस आदमी के सिर में फिट नहीं होता कोई भी हेलमेट

OMG! 33 साल के युवक ने निगल लिया Nokia मोबाइल

VIM साबुन से दांत साफ़ करना पड़ा युवक को भारी

 

Recent Stories

1