Trending Topics

ट्रैफ़िक संभालते हैं 72 साल के यह बुजुर्ग वो भी बिना वेतन के

72 Yr Old Man From Delhi Manages Traffic For 32 Years

आप सभी ने अब तक कई ट्रैफ़िक पुलिस वालों को देखा होगा जो अपना काम बड़ी ईमानदारी से करते हैं. अब आज हम आपको एक ऐसे ट्रैफ़िक पुलिस वाले के बारे में बताने जा रहे हैं जो बुजुर्ग है और बिना वेतन के काम कर रहे हैं. जी दरअसल यह ट्रैफ़िक पुलिस वाले हैं दिल्ली के. जी हाँ, यहाँ एक बुज़ुर्ग ऐसे हैं जो अपनी चिंता किए बिना हर दिन दिल्ली की सड़कों का ट्रैफ़िक संभालने में लगे हुए हैं. वह यह काम रोज़ सुबह 9 बजे से लेकर 10 बजे तक करते हैं. जी दरअसल दिल्ली के सीलमपुर की लाल बत्ती पर इन्हे आप देख सकते है. 

मिली जानकारी के मुताबिक इनका नाम गंगाराम है. गंगाराम आज से नहीं, बल्कि पिछले 32 साल से इस इलाके की ट्रैफ़िक व्यवस्था को संभाल रहे हैं. केवल इतना ही नहीं बल्कि उनकी सबसे बड़ी बात ये है कि वो बिना कोई वेतन लिए निस्वार्थ भाव से ये काम कर रहे हैं. जी हाँ, वैसे तो अब तक दिल्ली में लॉकडाउन था लेकिन जैसे ही दिल्ली में लॉकडाउन में रियायत मिली वैसे ही गंगाराम जी दोबारा से अपनी ड्यूटी पर लग गए. इस बारे में गंगाराम जी का कहना है कि 'ये काम कर उन्हें ख़ुशी मिलती है.

साथ ही वो ये कहते हैं कि अगर वो घर पर बैठ जाएंगे तो वो बीमार पड़ जाएंगे.' वैसे यह काम करने से पहले वो सीलमपुर में ही टीवी रिपेयर करने का काम करते थे और अब उनकी दुकान पर उनका बेटा काम करता था. उनका कहना है एक दिन एक पुलिस वाले ने उनका ट्रैफ़िक वॉर्डन का फ़ॉर्म भर दिया और उसी के बाद से वह सीलमपुर की लाल बत्ती का ट्रैफ़िक संभालते आ रहे हैं.

महाराष्ट्र के नौजवानों ने फसल, चूने और लाल रेत से बनाई गणपति की मूर्ति

यह है दुनिया का सबसे बड़ा फूल, अंदर से आती है गंदी बदबू

दो महिलाओं ने किया कुछ ऐसा कि हर कोई कर रहा है तारीफ़

 

You may be also interested

Recent Stories

1