Trending Topics

यहां पेड़ों में दफना देते हैं बच्चों को, कारण हैरान करने वाला

The tree graves of Indonesia where dead babies

आप सभी जानते ही हैं कि दुनिया में कई अजीब परम्पराएं होती है ऐसे में कुछ तो ऐसी होती हैं जिन्हे सुनकर आप हैरान हो सकते हैं. अब आज हम एक ऐसी ही परम्परा के बारे में बताने जा रहे हैं. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं एक ऐसी परम्परा की जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल हम बात कर रहे हैं एक ऐसी जगह की जहाँ बच्चों के मरने के बाद उन्हें पेड़ की टहनियों में दफना दिया जाता है. आप सभी को यह भी बता दें कि ऐसी परंपरा है इंडोनेशिया के दक्षिण सुलावेसी प्रांत की है, जहां बच्चों की मौत होने पर उन्हें पेड़ के नीचे दफनाया जाता है. 

कहते हैं यहाँ बच्चे के शरीर को दफनाने के लिए लोग पेड़ के तने में गड्ढा करते हैं और उसके बाद उसे कपड़े में लपेटकर ताड़ के पेड़ से बने फाइबर से ढक देते हैं. वहीं उसके बाद जैसे जैसे समय बीतता है वैसे ही इसके गड्ढे भर जाते हैं और बच्चे वहां खत्म हो जाते हैं.

ऐसे में बताया जाता है कि यहां के लोगों का मानना है कि ये रिवाज सिर्फ उन बच्चों के लिए है जिनके दांत नहीं निकलते, क्योकि बच्चों की आत्मा को हवा अपने साथ बहा ले जाती है. इस पेड़ के नीचे कई सारे बच्चों को दफन किया है जिससे ये जगह अब काफी डरावनी हो गयी है और यहाँ कोई आता जाता नहीं है. आपको यह भी बता दें कि ऐसी ही परंपरा कई सालों से चली आ रही है जिसके बारे में अपने कभी नहीं सुना होगा और न जानते होंगे.

प्रथा के चलते यहाँ लड़की को मानते हैं सार्वजनिक सम्पत्ति और करते हैं यह काम

दुनियभर में इस तरह मनाई जाती है दिवाली

इस वजह से रात में नहीं किया जाता लाश का पोस्टमार्टम

 

Recent Stories

1