Trending Topics

ये मंदिर बताता है कि कब बारिश होने वाली है

  • June 14, 2018
  • OMG!
This temple is said to predict how good the monsoon will be

मंदिरों की बात की जाए तो दुनियाभर में ना जाने कितने ही ऐसे मंदिर होंगे जो अपनी किसी ना किसी ख़ास बात के लिए जाने जाते होंगे. जी हाँ, कई ऐसे मंदिर जो अपनी किसी ना किसी खासियत की वजह से बहुत तेजी से सुर्ख़ियों में आ जाते हैं और फिर उनकी चर्चाएं होने लगती हैं. इन दिनों भी एक मंदिर बहुत तेजी से सुर्ख़ियों का विषय बना हुआ है. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं उत्तरप्रदेश के कानपुर शहर के घाटमपुर के एक मंदिर की जहाँ बारिश आने के पहले ही यह पता चल जाता है कि बारिश होने वाली हैं. जी हाँ, इस मंदिर में पानी आने के सात दिन पहले ही पानी की बुँदे छत से टपकना शुरू हो जाती है और उसके बाद लोग उसी आधार पर यह तय कर लेते है कि बारिश होने में कुछ ही समय बचा हुआ हैं. 

यहाँ के लोगों ने बताया है कि वह मंदिर कि छत से बूंदों के आकर को देखकर यह परखते हैं कि बारिश कैसी होने वाली है नार्मल या मूसलाधार. सबसे ख़ास बात तो यहाँ की ये हैं कि जब यहाँ बारिश होती है तो मंदिर की छत पूरी तरह से सुख जाती है और अंदर एक बून्द पानी नहीं गिरता.

वाकई में यह हैरान कर देने वाला है लेकिन यह एक सत्य है जिसे झुठलाया नहीं जा सकता. मंदिर के पुजारियों ने भी इस बारे में बात की और कहा कि यह जगन्नाथ भगवान का मंदिर है जो आज से करीब 1000 साल पहले बनवाया गया था और मंदिर बारिश आने की सुचना देता है यह बात कई समय से लोगों को पता है लेकिन यह कैसे संभव है लोग इस बात से हैरान हैं. 

You may be also interested

1