Trending Topics

17 मिनट में शादी कर दूल्हे ने दहेज के रूप में मांगी अनोखी चीज

unique marriage in just 17 minutes groom asked for something unique as a dowry shahjahanpur

यूपी के शाहजहांपुर में एक शादी हुई जो मात्र 17 मिनट में हो गई. सुनकर आप सोच रही होंगे शादी थी या कुछ और..? वैसे जिस तरह आपको शादी हैरान कर रही है उससे कही ज्यादा आपको अचंभित करेगी दहेज में दूल्हे की मांग. आपको बता दें कि यह अनोखी शादी पटना देव कली मंदिर में हुई जिसमें न बैंडबाजा था न कार और बग्घी. यहाँ घर के कुछ सदस्यों के बीच दूल्हा दुल्हन ने मंदिर की सात परिक्रमा कर फेरे लिये और हो गई शादी. मिली जानकारी के तहत इस 17 मिनिट की शादी का उद्देश्य महज दहेज प्रथा को उखाड़ फेंकना था. 

अब इस समय यह शादी चर्चा का विषय बन चुकी है. जी दरअसल, थाना कलान क्षेत्र के गांव सनाय के रहने वाले पुष्पेंद्र दुबे जो गांव में शिक्षण संस्थान चलाते है. उन्ही की शादी हरदोई की प्रीति तिवारी के साथ तय हुई थी.

ऐसे में पुष्पेंद्र ने बरात से लेकर दहेज तक के लिए साफ़ मना कर दिया था और कोरोना कर्फ्यू के बीच बीते गुरुवार को तय मुहूर्त पर शादी की गई. इस दौरान कुछ रिश्तेदारों के साथ पटना देव कली स्थित शिव मंदिर में विवाह की सारी रस्में हुईं. वहीँ इस शादी में दूल्हे ने दहेज के रूप में सिर्फ एक रामायण ली, और वह भी ससुराल वालों के बहुत कहने पर. अपनी शादी को लेकर पुष्पेंद्र और प्रीति का कहना है कि ''हम लोग चाहते है कि अन्य युवा भी इस तरह से शादी कर अनावश्यक खर्च और दहेज से बचें. ''

इस मंदिर के आस-पास है अनोखी ऊर्जा, जानकर हैरान होंगे आप

ये हैं दुनिया के सबसे ऊंचे वाटरफ़ॉल

इन तरीकों से हमें मूर्ख बनाते हैं विज्ञापन वाले

 

Recent Stories

1