Trending Topics

एक रात में लिखी गई थी यह शैतानी किताब, खतरनाक है रहस्य

Mystery of devil bible

आप सभी ने बाइबल के बारे में पढ़ा और सुना होगा. जी दरअसल इसे ईसाई धर्म में पवित्र माना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कोई ऐसी बाइबल के बारे में जिसे ‘डेविल्स बाइबिल’ यानी ‘शैतान की बाइबिल’ कहा जाता है. आज हम आपको उसी बाइबल के बारे में बताने जा रहे हैं. जी दरअसल डेविल्स बाइबिल को दुनिया की सबसे रहस्यमय शैतानी किताब मानी जाती है. कहा जाता है इस बाइबल को महज एक रात में लिखा गया था और इसमें शैतानों के चित्र बने हुए हैं. इस वजह से इसे शैतानी बाइबिल कहा जाता है. आप सभी को बता दें कि इस किताब को ‘कोडेक्स गिगास’ के नाम से भी जाना जाता है. 

जी दरअसल डेविल्स बाइबिल में कागज के पन्नों की जगह चमड़े के पन्ने हैं इस वजह से इसे खतरनाक कहा जाता है. आपको सुनकर हैरानी होगी कि इस किताब का वजन लगभग 85 किलो के आसपास है और इसे उठाने में दो लोगों की जरूरत पड़ती है. कहते हैं 13वीं सदी में एक संन्यासी ने अपनी मठवासी प्रतिज्ञाओं को तोड़ दिया था, उसके बाद उसे दीवार में जिंदा चुनवा देने के बारे में कहा गया.

इस भयंकर सजा से बचने के लिए उसने महज एक रात में ऐसी किताब लिखने का वादा किया, जो सभी मानव ज्ञान सहित मठ को हमेशा के लिए गौरवान्वित करे उसे इसकी इजाजत दे दी गई. उसके बाद उसने एक विशेष प्रार्थना और पूजा के जरिए शैतान को बुलाया और उसने शैतान से अपनी आत्मा के बदले किताब को पूरा करवाने के लिए मदद मांगी. यह जानकर शैतान तैयार हो गया और उसने रात भर में ही पूरी किताब लिख डाली. वादे के अनुसार सुबह शैतान ने सन्यासी की आत्मा को अपने कब्जे में ले लिया और सुबह जब राजा के लोग आए और उन्होंने जैसे ही किताब को खोला तो कई लोगों ने अपना दिमागी संतुलन खो दिया और पहले ही दिन से यह किताब रहयमयी बन गई.

ये हैं दुनिया के सबसे ऊंचे वाटरफ़ॉल

इन तरीकों से हमें मूर्ख बनाते हैं विज्ञापन वाले

ये है दुनिया की सबसे खतरनाक नदियाँ

 

Recent Stories

1