Trending Topics

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आया इस लड़के का नाम, जानिए क्यों

David Kovari Visit 7 Countries In 24 Hours Make Guinness World record

आप सभी जानते ही होंगे कि दुनिया में आज के समय में तरह-तरह के लोग हैं जो अपने काम से गिनीज बुक में अपना नाम लिखवा लेते हैं. ऐसे में कोई दांतों से ट्रक खींचता है तो कोई पैरों से लिखता हुआ नजर आता है और ऐसा ही एक कारनामा किया डेविड कोवारी ने, जिन्होंने 24 घंटे में 7 देश घूम लिए और अब उन्हें दुनिया सलमा कर रही है. जी हाँ, अपने सफर पर निकलने से पहले उन्होंने पहले के बने रिकॉर्ड की जानकारी भी ली और फिर नया रिकॉर्ड खड़ा कर दिया जो आप सभी देख सकते हैं. 

जी हाँ, इसी के साथ डेविड कोवारी से पहले साल 2013 में ग्लेन बर्मिस्टर ने 24 घंटे में पूर्वी यूरोप के चार देश, जिसमें चेक रिपब्लिक, ऑस्ट्रिया, स्लोवाकिया और हंगरी घूमकर रिकॉर्ड कायम किया था. वहीं ग्लेन के बाद कार्स्टेन कोहलर द्वारा पांच देश बेल्जियम, नीदरलैंड्स, जर्मनी, लग्जमबर्ग और फ्रांस घूमकर रिकॉर्ड बनाया गया था और कार्स्टेन के बाद जर्मनी के माइकल मॉल द्वारा साल 2016 में इटली, स्विटजरलैंड, लिचेस्टेनस्टीन, ऑस्ट्रियास, जर्मनी और फ्रांस के यात्रा 24 घंटे में कर रिकॉर्ड बनाया गया था.

वहीं यह भी बताया जा रहा है कि डेविड ने अपना सफर पोलैंड से शुरू करने का प्लान बनाया और पोलैंड से होते हुए उन्होंने चेक रिपब्लिक, स्लोवाकिया, ऑस्ट्रिया, हंगरी, स्लोवेनिया और क्रोएशिया पहुंचकर नया रिकॉर्ड खड़ा कर दिया. इसी के साथ उन्होंने सात देशों का यह सफर 310 मील लगभग 500 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर किया और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी अब उनका नाम शामिल हुआ है और वह कहते हैं कि कुछ अलग करने के लिए उन्होंने ऐसा काम किया है. 

यहाँ कर्मचारियों का समय खराब न हो इसलिए दी जाती है डाइपर पहनने की सलाह

इस वजह से माँ के पेट में लात मारता है बच्चा

इस कुँए को कहा जाता है नर्क का कुआं, जानिए आखिर क्यों

 

Recent Stories

1