Trending Topics

जब लोगों को मिली अजीबोगरीब सजा

Worlds Most Weird Punishments That Will Surprise You

दुनियाभर में कई अपराध हैं जिनके लिए अलग-अलग सजा दी जाती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ अजीबोगरीब सजा के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपराधियों को मिली है. जी हाँ, आइए जानते हैं.

अमेरिका के मिसौरी में रहने वाले डेविड बेरी नामक शख्स ने सैकड़ों हिरणों का शिकार किया था और साल 2018 में इस जुर्म का दोषी पाते हुए अदालत ने उसे एक साल तक जेल में रहकर महीने में कम से कम एक बार डिज्नी का बाम्बी कार्टून देखने की सजा सुना दी थी.

साल 2003 में अमेरिका के शिकागो में रहने वाले दो लड़कों ने क्रिसमस की शाम चर्च से ईसा मसीह की मूर्ति चुराई थी और उसे नुकसान दिया था. वहीं उन्हें इस जुर्म का दोषी कहते हुए 45 दिन के लिए जेल की सजा सुनाई गई थी और उन्हें अपने गृहनगर में एक गधे के साथ परेड करने का भी आदेश दिया गया था.

अमेरिका के ओकलाहोमा में रहने वाले 17 वर्षीय टाइलर एलरेड द्वारा शराब पीकर गाड़ी चलाने की वजह से हुई दुर्घटना में उसके एक दोस्त की मौत हो गई थी और यह मामला साल 2011 का है जिसके लिए टाइलर को अदालत ने हाई स्कूल और ग्रेजुएशन खत्म करने के अलावा साल भर के लिए ड्रग, शराब और निकोटिन टेस्ट करवाने के साथ ही 10 साल तक चर्च जाने की सजा सुनाई थी.

स्पेन के एंडालूसिया में रहने वाले एक 25 वर्षीय युवक के माता-पिता ने उसे पॉकेट मनी देनी बंद कर दी थी, जिसके बाद वह अदालत गया लेकिन अदालत ने उसे ही सजा सुना दी. वहीं उसे सजा में अगले 30 दिन के अंदर उसे उसके माता-पिता का घर छोड़ना पड़ेगा और अपने पैरों पर खड़ा होना पड़ेगा ऐसा कहा गया था.

साल 2008 में एंड्रयू वेक्टर पर अपनी कार में तेज आवाज में संगीत सुनने पर 120 पाउंड यानी आज के हिसाब से करीब 11 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया था और बाद में जज ने कहा कि वह जुर्माने की रकम घटाकर 30 पाउंड कर देंगे, बशर्ते कि वेक्टर को 20 घंटों तक बीथोवन, बाख और शोपेन का शास्त्रीय संगीत सुनना होगा.

गिनीज बुक में दर्ज हुआ था इस भेड़ का नाम, हो गई मौत

27 अक्टूबर को है दिवाली, जानिए क्यों मनाते हैं यह त्यौहार

गिटार जैसा दिखता है यह होटल, एक रात का किराया 70 हजार रुपये

 

You may be also interested

Recent Stories

1