Trending Topics

भूखे लोगों को खाना खिलाती है यह चौकीदार महिला

american woman Doramise Moreau feed 1000 people every week

आज तक आप सभी ने कई ऐसी कहानियाँ पढ़ी और सुनी होगी जो सकारात्मक होती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी ही कहानी बताने जा रहे हैं जो एक महिला चौकीदार की है. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं Doramise Moreau नामक महिला की. यह पेशे से चौकदारी करती हैं और कोरोना महामारी की शुरूआत से हर हफ़्ते 1000 लोगों को खाना खिला रही हैं. है ना बड़ी बात. Doramise Moreau अमेरिका के मियामी की रहने वाली हैं और वह बिना बताये सालभर से पड़ोसियों को खाना खिला रही हैं. उनके इस काम की भनक किसी को नहीं लगी. 

एक रिपोर्ट को माना जाए तो वह हर शुक्रवार को राइस और चिकन समेत कई पकवान बनाती हैं और उसे चर्च में डिलीवर करती हैं. ऐसा वह इसलिए करती हैं ताकि ज़रूरतमंद लोग वीकेंड पर आराम से खा सकें. कहा जा रहा है 60 साल की Doramise साल 2017 से Habitat for Humanity के किचन में खाना पका रहीं हैं. इसी के साथ वह टेक्निकल स्कूल में पार्ट टाइम गार्ड का भी काम करती हैं. जी दरअसल Doramise केवल आज से ही लोगों को खाना खिलाने का काम नहीं कर रही हैं बल्कि वह बचपन से ही भूखे लोगों को खाना खिलाती आई हैं.

Doramise खुद बताती हैं कि 'कभी-कभी इंसान का चेहरा देख कर पता चल जाता है कि उन्हें क्या चाहिये. इसलिये उनसे पूछने की ज़रूरत नहीं होती है.' आप सभी को बता दें कि Doramise Moreau हर गुरुवार-शुक्रवार किराने का सामान लेती हैं और इसके बाद उसे पकाकर शनिवार को चर्च में देती हैं, ताकि भूखे लोग अपना पेट भर सकें. वाकई में Doramise Moreau के इस काम ने कई लोगों का दिल जीत लिया है. लोग उनकी तारीफें करते नहीं थक रहे हैं.

युवक ने गले पर बनवाया को़ड का टैटू, और फिर हुआ कुछ ऐसा

इस पक्षी की हैं नत्थूलाल जैसी मूंछें, तस्वीर हो रही वायरल

यहाँ बिक रही हैं डोनाल्ड ट्रंप की ‘बुद्ध प्रतिमा’, क़ीमत है 44 हज़ार रुपये

 

1