Trending Topics

एक झटके में करोड़ों का मालिक बन गया गरीब आदमी

Tanzanian miner sells rare gemstones for 3 point 4 million

दुनियाभर में कई ऐसी चीज हैं जिन्हे देखने के बाद मुँह से केवल एक ही शब्द निकलता है जो है ओएमजी. अब आज हम आपको एक ऐसी ही खबर बताने जा रहे हैं. जी दरअसल तंजानिया के एक खदान में मजदूरी करने वाले मजदुर के साथ जो हुआ वह आपको हैरान कर जाएगा. यहाँ गरीबी से परेशान इस मजदूर की किस्मत रातों-रात चमक उठी और वह करोड़पति बन गया. जी दरअसल, तंजानिया की एक खदान में काम करने वाले मजदूर सानिनु लाएजर को अबतक के दो सबसे बड़़े और दुर्लभ रत्न मिले. आप सभी को बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक़ अब सरकार ने शख्स को उन दो तंजानाइट रत्नों के बदले 7.74 बिलियन तंजानिया शिलिंग यानि करीब लगभग 25 करोड़़ 36 लाख रुपए दिए हैं. 

जी हाँ, बैंगनी और नीले रंग के ये रत्न वाकई बेशकीमति हैं. इसी के साथ कहा गया है तंजानिया माइन मिनिस्ट्री के प्रवक्ता ने इस बारे में बात की है. उन्होंने कहा कि पहले रत्न का वजन 9.27 किलो और दूसरे का 5.103 किलोग्राम है. आप सभी को पता ही होगा कि तंजानाइट रत्न सिर्फ पूर्वी अफ्रीकी राष्ट्र के उत्तरी क्षेत्र के छोटो से इलाके में पाए जाते हैं. 

वहीं तंजानिया के राष्ट्रपति जॉन मैगुफुली ने खुद सानिनु को फोन पर बधाई दी. इसी के बाद सानिनु को रत्नों की एवज में चेक भेंट किया, जिसका बाकायदा लाइव टेलीकास्ट किया गया. इन रत्नों को तंजानिया के बैंक ने खरीदा है. सामने आने वाली एक रिपोर्ट में बताया गया है सानिनीयू लैजर 30 बच्चों के पिता हैं और उनकी चार शादियां हुई हैं. वहीं इस रत्न के मिलने के बाद लैजर ने बताया कि ''मैं कठिन मेहनत और लगन से अपना कार्य करता हूं. यह यकीन नहीं था कि ये रत्न मुझे मिल जाएगा.''

क्यों लगता है सूर्य ग्रहण, जानिए यहाँ

युवक ने खोजा 10 साल पहले दफनाएं हुए दोस्त का खजाना

यहाँ की जाती है छुरे से मसाज

 

You may be also interested

Recent Stories

1