Trending Topics

महिला को हुई अजीबोगरीब बीमारी, नहीं सुन पाती मर्दो की आवाज

china women cant hear man voice low frequency hearing loss

हम आपको आज एक ऐसी अजीबोगरीब बीमारी के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में सुनकर यक़ीनन आपके भी होश उड़ सकते हैं. चीन में रहने वाली एक महिला को ऐसी बीमारी हो गई है जिसमें उसे मर्दो की आवाज ही नहीं सुनाई देती है. जी हाँ... सुनकर भले ही आप हैरान हो गए होंगे लेकिन ये सच है. इस महिला को सिर्फ महिलाओं की आवाज सुनाई पड़ती हो, पुरुषों की नहीं?  

चीन की यह महिला Rare Hearing-Loss condition की स्थिति से गुजर रही है जो उस महिला को पुरुषों की आवाज सुनने से रोकती है. इस महिला का नाम चेन है जो जियामेन की रहने वाली है. सूत्रों की माने तो जब एक दिन चेन सोकर उठीं, तो उन्हें अपने ब्वॉयफ्रेंड की आवाज सुनाई ही नहीं दी. बॉयफ्रेंड बोल रहे थे, मगर चेन को कुछ सुनाई नहीं दे रहा था. इतना ही नहीं बल्कि रात को उन्हें अपने कानों में कोई घंटी सी बजती सुनाई दी थी, उल्टी भी हुई थी. 

फिर चेन को अस्पताल ले जाया गया और जहां पता लगा कि उनके कान का सिस्टम लो-फ्रिक्वेंसी की आवाजें कैच नहीं कर पा रहा. इस कारण ही चेन औरतों को तो सुन पा रही हैं लेकिन पुरुषों की आवाज उन्हें सुनाई नहीं दे रही थी. इस बारे में चेन का इलाज कर रहे डॉक्टर लिन जिआओकिंग ने कहा कि, 'जब मैं उससे बात करता था, तो वह मुझे सुन पाती थी, लेकिन जब एक युवा पुरुष मरीज अंदर आता था, तो वह उसे बिल्कुल नहीं सुन पाई.' हालाँकि ऐसे मामले बहुत कम बार ही सुनाई देते हैं लेकिन फिर भी डॉक्टरों को चेन के जल्द ठीक हो जाने की उम्मीद है.

<p><strong><a href="https://viral.newstracklive.com/timepass/kiyoshi-kimura-fish-japan-bluefin-tuna_vte0044_nt1888655">OMG... 21 करोड़ 55 लाख रूपए में बिकी ये मछली, वजह हैरान कर देगी </a></strong></p>

<p><strong><a href="https://viral.newstracklive.com/timepass/france-hair-dye-reaction-on-woman-face_vte0044_nt1950076">हेयर डाई का इस्तेमाल करने के बाद महिला के चेहरे की हुई ऐसी हालत </a></strong></p>

<p>&nbsp;</p>
 

 

1