Trending Topics

मरीजों को बचाने के लिए चीन के इस डॉक्टर ने 10 मिनिट में खत्म की शादी

Chinese doctor gets married in 10 mins treat coronavirus patients

आप सभी जानते ही हैं कि दिसंबर में वुहान में पहला मामला सामने आने के बाद से ही जानलेवा कोरोना वायरस ने चीन के पूरे देश को अपने कब्ज़े में ले लिया था. आज यह स्थिति है कि कई लोग इसकी चपेट में आकर जान दे चुके हैं. कहा जा रहा है कि अब तक, 24,000 से अधिक लोग इस घातक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. केवल इतना ही नहीं ये वायरस मुख्य भूमि चीन से हटकर भारत में भी आ गया है. मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस छींकने और खांसने मात्र से फ़ैलता जा रहा है और इसका इलाज भी सम्भव नहीं है. 

वहीं इस समय चीन के सभी डॉक्टर्स इस वायरस से परेशान हैं. ऐसे में कुछ ज़िम्मेदार डॉक्टरों को पता है कि उनका समय वायरस से ग्रसित लोगों की देखभाल करने के लिए कितना ज़रूरी है. इसी लिस्ट में नाम शामिल है Dr. Li Zhiqiang का जो लोगों का जीवन बचाने के लिए वो सब कर रहे हैं जो उनसे बन पड़ रहा है, फिर वह अपनी शादी ही क्यों ना हो. उन्होंने मात्र 10 मिनटों में अपनी शादी ख़त्म कर ली है.

जी हाँ, एक खबर के मुताबिक, Dr. Li Zhiqiang और उनकी पत्नी Yu Hongyan ने मात्र 10 मिनटों में एक दूसरे से शादी कर समारोह समाप्त किया. उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि दूल्हे को कोरोनो वायरस से पीड़ित रोगियों के इलाज के लिए तुरंत अस्पताल वापस जाना था. इसी के साथ एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, शादी में बस पांच ही लोग थे. दूल्हा-दुल्हन, दूल्हे के माता-पिता और प्रीस्ट. वहीं शादी की तारीख़, वायरस के चीन में आने से पहले 31 जनवरी को ही तय हो गई थी इसलिए उन्होंने शादी आगे नहीं बढ़ाई लेकिन वायरस सम्पर्क से फैलता जा रहा था इस कारण उन्होंने किसी को नहीं बुलाया. 

जेल में ही जल्लाद बना युवक, टांगा अपने 17 'दोस्तों' को फांसी पर

गुलाबी है इस झील का पानी, देखकर दीवाने हो जाते हैं लोग

15 साल में 60 की दिखने लगी लड़की, तानों से तंग आकर किया यह काम

 

You may be also interested

Recent Stories

1