Trending Topics

बीच रास्ते पर भागता हुआ दिखाई दिया गैंडा... लोगों से मांग रहा लिफ्ट

Rhinoceros appeared running on the middle road ... asking people a lift

शहर की सड़कों पर कुत्ता, बिल्ली, सुअर या गाय जैसे जीव चलते दिख जाएं तो हैरानी नहीं हो सकती है. कई बार तो बंदर, नीलगाय जैसे शहरों में कम दिखाई देते है जीव भी शहर में दिख जाते हैं पर हैरानी सबसे अधिक तब होती है जब जंगलों में रहने वाले खौफनाक जीव रोड पर चलते हुए दिखाई देता है. आपने बीते दिनों शेर-तेंदुए के वीडियोज देखे होंगे जब वो शहर में आ गया था. अब एक गैंडे (Rhino running on road video) का वीडियो वायरल होने लगा है जो सड़क पर फुल स्पीड में भागता नजर आ रहा है और एक ऑटो रिक्शा वाले से ‘लिफ्ट’ भी मांगता है!

 

 

इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda IFS) ट्विटर पर बहुत सक्रीय रहते हैं और जानवरों से जुड़े अजबगजब वीडियोज पोस्ट करते हुए दिखाई देते है.

हाल ही में उन्होंने एक वीडियो साझा किया है जिसमें एक गैंडा रोड (Rhino on road viral video) पर दौड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा- एक और दिन, सड़क पर जल्दबाजी में भागता वयस्क गैंडा, जल्दी घर पहुंचने के लिए लिफ्ट भी मांगता हुआ दिखाई दे रहा है! सुशांत ने मजाक में ये बात लिखी है मगर वीडियो में देखकर आपको ऐसा ही लगेगा कि वो लिफ्ट की डिमांड करने लगा है.

सड़क पर भागता दिखा गैंडा: वायरल वीडियो कहाँ का बताया जा रहा है, इसकी जानकारी तो नहीं है, मगर है वो किसी इंडियन कस्बे या ग्रामीण इलाके का. तेज रफ्तार में एक वयस्क गैंडा सड़क पर ही तेजी से भागता हुआ दिखाई दे रहा है. वो एक ऑटो रिक्शा के पास जाकर रुकता है और अंदर झांकने लगता है. ये देखकर आपको यही लगेगा जैसे वो लिफ्ट के लिए बोल रहा हो. उसे देखकर ऑटो रिक्शा में बैठे लोग तुरंत ही वहां से भाग जाते है.

1