Trending Topics

100 साल में केवल 3 बार दिखा यह टिड्डा, फोटो हो रही वायरल

Extremely rare ichneumon wasp discovered during dog walk

दुनिया में कई तरह के चौकाने वाले किस्से होते रहते हैं. अब हाल ही में भी एक ऐसा ही किस्सा हुआ है. यह किस्सा इंग्लैंड का है जहाँ एक दुर्लभ जीव देखने को मिला. इस जीव को आज से पहले 100 सालों में महज तीन बार ही देखा गया है. बताया जा रहा है इंग्लैंड के वॉरसेस्टर में रहने वाली एक महिला के साथ यह घटना हुई. जी दरअसल 46 साल की एक महिला कैथरीन धोनाउ अपने कुत्ते को टहला रही थीं इसी बीच जब उनकी नजर नीच गई तो वहां एक अलग तरह का टिड्डा था. टिड्डा लाल रंग का था जो देखने में काफी अजीब था, इसी के चलते उन्होंने फोटो खींच ली. 

वहीं इस फोटो को उन्होंने सबसे शेयर किया और फिर उन्हें पता चला कि जिस टिड्डे से उनका सामना हुआ वो बेहद दुर्लभ प्रजाति का जीव है जो पिछले 100 सालों में अबतक सिर्फ 3 बार ही देखा गया है. कुछ जानकारों का कहना है कि ये टिड्डा इतना दुर्लभ है कि पिछली सदी में ये टिड्डा इंग्लैंड में महज तीन बार देखे जाने का दावा किया गया है. बताया जा रहा है इस टिड्डे का नाम ‘एग्रोथेरूटस एब्रीविएटस’ है और इन्हें ‘इश्न्यूमॉन वॉस्प’ के नाम से भी जाना जाता है.

कैथरीन ने इसके बारे में बताया- 'मैं अपने कुत्ते को टहला रही थी, तभी मैंने घर के पास ही एक रास्ते में एक टिड्डे को देखा. शुरुआत में तो मैंने उसे अनेदखा किया और फिर मैं आगे बढ़ गई. लेकिन थोड़ी देर बाद मैंने दोबारा उस टिड्डे को देखा. मैं उसे देखकर हैरान हो गई. हालांकि उस दिन मेरे पास मेरा कैमरा नहीं था, सिर्फ मोबाइल ही था, इसलिए मैंने मोबाइल से टिड्डे की फोटो खींच ली. जब मैंने अपनी ये तस्वीर वाइल्डलाइफ ट्रस्ट को भेजी तो उन्होंने बताया कि ये टिड्डा इतना दुर्लभ है कि 100 सालों में किसी ने इसको देखने का दावा किया है. पॉरसेस्टर में ये पहली बार रिपोर्ट किया गया है.'

सीधी गर्दन पर पंख उल्टे करके उड़ रहा पक्षी, जानते हैं कौन है ये

एक सिक्के की बदौलत ये युवक बन जाएगा करोड़पति

बार्बी बनने के लिए इस मॉडल ने खर्च किये 61 लाख 89 हजार 473 रुपये

 

1