Trending Topics

असम में बांस से बना फ़ुटओवर ब्रिज

Foot bridge decorated with bamboo inaugurated in Guwahati

आज तक आप सभी ने कई ब्रिज के बारे में पढ़ा होगा, सुना होगा, देखा होगा लेकिन आज हम जिस ब्रिज के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसके बारे में जानने के बाद आपको हैरानी होगी. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं असम के गुवाहाटी की, जहाँ खानापारा में एक अनोखे फ़ुट-ओवर ब्रिज का उद्घाटन हुआ है. जी दरअसल इस ब्रिज को पूरी तरह बांस से सजाया गया है. देखने में लगता है ये पुल बांस से बना हुआ है. वैसे इस पुल का निर्माण लोकल इंडस्ट्री को बढ़ावा देने और राज्य में बांस संसाधनों के महत्व को उजागर करने के लिए किया गया है.

इस ब्रिज का उद्घाटन असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने किया है. मिली जानकारी के मुताबिक़ बांस से बने नवनिर्मित पुल का उद्घाटन 14 फ़रवरी को किया गया था. यह पुल इसलिए बनाया गया है ताकि लोगों को सड़क पार करने में सहूलियत हो. आपको बता दें कि यह असम में बांस के महत्व और इसकी विविधता को दर्शाता है. वहीं दो अन्य ब्रिजों का भी उद्घाटन हुआ है जो गणेशगुरी और कामाख़्या गेट में बनाये गए हैं.

आपको हम यह भी बता दें, ये पुल शहर के लिए एक प्रवेश स्थल के रूप में भी काम करने वाला है और इसके ऊपर 'वेलकम टू गुवाहाटी' का एक साइन बोर्ड भी लगाया गया है. यह पुल रात में लाइट्स से चमचमाता है. इसकी ख़ूबसूरती लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करती है. वैसे सोशल मीडिया पर भी बांस से बने इस फ़ुट-ओवर ब्रिज की तस्वीरें सर्कुलेट हो रही हैं जो आप यहाँ देख सकते हैं.

मौनी रॉय के नए फोटोज ने मचाई इंटरनेट पर सनसनी

अपनी अदाओं से सभी को मोहित कर देती हैं हिमांशी खुराना

हिना खान ने सफ़ेद ड्रेस पहनकर मचाया इंटरनेट पर धमाल

 

You may be also interested

1