Trending Topics

गिटार जैसा दिखता है यह होटल, एक रात का किराया 70 हजार रुपये

Guitar Hotel in Hollywood where one night fare is about 70 thousand rupees

दुनिया में ऐसे कई होटल हैं, जो दिखने में और अपने आपमें ही अजीबोगरीब होते हैं. वहीं उनकी बनावट भी बहुत अजीब होती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे ही होटल के बारे में बताने जा रहे हैं. जी दरअसल जिस होटल के बारे में हम बताने जा रहे हैं वह होटल अमेरिका के फ्लोरिडा में स्थित हॉलीवुड में बना है, जो दिखने में किसी गिटार की तरह लगता है. जी हाँ, दरअसल इस तरह के आकार वाला यह दुनिया का पहला होटल है और बीते शुक्रवार से इस होटल की शुरुआत भी की जा चुकी है.

ऐसे में बताया गया है इस होटल में रूकने के लिए आपको एक रात के किराये के तौर पर करीब 70 हजार रुपये का भुगतान करना पड़ेगा और आप सभी को यह जानने के बाद हैरानी होगी कि 638 लग्जरी कमरों वाले इस होटल को बनाने में करीब 10.62 हजार करोड़ रुपये का खर्चा आया है.

जी हाँ, 450 फीट ऊंचे इस अनोखे होटल के अंदर एक बड़ा सा हॉल भी बनाया गया है, जिसमें एक बार में करीब 6500 लोग बैठकर किसी कार्यक्रम का लुत्फ उठा सकते हैं इसी के साथ इस होटल के अंदर करीब 19 रेस्टोरेंट हैं. इसके अलावा इसके परिसर में 13 एकड़ में फैला लैगून पूल, 32 हजार वर्ग फीट में फैला स्पा और सैलून भी हैं. वहीं 32 मंजिला यह होटल एक शानदार तरीका माना जा रहा है और इसे खूब पसंद किया जा रहा है.

You may be also interested

1