Trending Topics

MBA डिग्री और US ग्रीन कार्ड लिए घूम रहे हैं ये भिखारी

mba graduate who worked in london and US green card holder among beggar

ख़बरों की मानें और तैयारियों को देखें तो मालूम पड़ता है कि हैदराबाद में डॉनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप आने वाली हैं. उनके आने को लेकर शहर में ऐसी धूम मची हुई है कि उनके स्वागत की तैयारियां चारों तरफ देखने को मिल रही हैं. इसी के तहत पुलिस ने अपने एक रूटीन ऑपरेशन के दौरान भिखारियों के बीच दो ऐसे लोग देखें, जिनकी कहानी सुनकर आप सब भी हैरत में पड़ जाएंगे.

 


 

पहली युवती का नाम फ़रज़ाना है जो एक दरगाह के पास भीख मांगती थी. उसके पास MBA की डिग्री है और वो लंदन में अकाउंट्स ऑफ़िसर के तौर पर काम कर चुकी है. 50 वर्षीय फ़रज़ाना जिनका हैदराबाद में आलिशान बंगला है और उसका बेटा US में आर्किटेक्ट है.

उसके बेटे के अनुसार, उसने किसी बाबा के कहने पर भीख मांगना शुरू किया था. बाबा ने उससे कहा था कि ऐसा करने से उसकी ज़िन्दगी से दुर्भाग्य चला जायेगा. उसके बेटे के हलफ़नामे के आधार पर, फ़रज़ाना को पुलिस ने रिहा कर दिया है.

वहीँ दूसरी महिला, राबिया बसीरा भी रीहैब भेजे जाने का विरोध कर रही थी. पता चला कि उसके पास US ग्रीन कार्ड है. उसकी संपत्ति उसके रिश्तेदारों ने हड़प ली थी, जिसके बाद उसे भीख मांगनी पड़ी. उसकी कहानी सुन कर पुलिस वालों की आंख में भी आंसू आ गए थे.

हैदराबाद में उसकी कई जगह संपत्ति थी. पुलिस द्वारा रीहैब भेजे जाने का पता लगने पर उसके कुछ रिश्तेदार उसे अपने साथ ले गए और कहा कि वो उसका ख़्याल रखेंगे.

1