Trending Topics

इस मंदिर में बातें करती हैं मूर्तियां

Raj Rajeshwari Tripur Sundari temple is mysterious

आजतक आप सभी ने कई मंदिरों के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम जिस मंदिर के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वह 400 साल पुराना है. जी हाँ, कहते हैं इस मंदिर मे आये दिन कुछ ना कुछ चमत्कार देखने को मिलते है. जी हाँ, यह मंदिर बिहार के बक्सर जिले में स्थित है और इस मंदिर का नाम है राज राजेश्वरी त्रिपुर सूंदर मंदिर. कहते हैं यह मंदिर तंत्र साधना के लिए प्रसिद्ध है और यहाँ हर साधक की मनोकामना पूरी होती है. ऐसे में इस मंदिर में रोज कुछ ना कुछ ऐसी घटनाये होती है जो इंसान के समझ से परे है. आपको बता दें कि इस मंदिर की स्थापना एक तांत्रिक भवानी मिश्र ने की थी और उसी तांत्रिक के वंशज इस मंदिर के पुजारी है. 
 

ऐसे में इस मंदिर में रोज मूर्तियों के आपस में बात करने की आवाजे आती है और पहले लोग इसे वहन समझते थे लेकिन जब वैज्ञानिको ने रिसर्च किया तब इस घटना पर विश्वास होने लगा वैज्ञानिकों की एक टीम ने रिसर्च करने के बाद कहा कि यह आवाज किसी व्यक्ति से नहीं आती है.

आपको बता दें कि अब उनका मानना है कि यहां कुछ तो अजीब घटित होता है जिसके कारण यह आवाजें सुनाई देती हैं. वहीं इस बारे में वैज्ञानिको की माने तो इस मंदिर की बनावट ही कुछ ऐसी है जिसकी वजह से सूक्ष्म शब्द यहाँ घूमते रहते है दिन में जो लोग बाटे करते है वो यहाँ पर रात को गूंजती है लेकिन ये केवल उनका अनुमान है यहाँ के लोगो का मानना है की तांत्रिक शक्तियों के कारण यहां की देवियां जागृत हैं. इसी के साथ इस मंदिर में प्रधान देवी राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी की प्रतिमा के अलावा बगलामुखी माता, तारा माता, दत्तात्रेय भैरव, बटुक भैरव, अन्नपूर्णा भैरव, काल भैरव व मातंगी भैरव की प्रतिमाएं भी स्थापित की गई है.

यहाँ खाए जाते हैं जिन्दा आक्टोपस, जानिए अन्य फैक्ट्स

वाणी कपूर के जन्मदिन पर देखिए उनकी बोल्ड फोटोज

इन पेन को अपने जेब में रखने से पहले 100 बार सोचेंगे आप

 

1