Trending Topics

इन पेन को अपने जेब में रखने से पहले 100 बार सोचेंगे आप

Most Expensive Pens in the World

आजतक आप सभी ने कई बेशकीमती चीज़ों के बारे में सुना होगा. ऐसे में पेन के बारे में भी आपने सुना होगा. जी हाँ, पेन सभी के पास होती है और आज के समय में सभी अपने पास अच्छा से अच्छा पेन रखना चाहते हैं. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे पेनों के बारे में जिनकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. आइए जानते हैं इन पेनों के बारे में.

औरोरा डाईमेंटे - बेशकीमती चीज़ों का शौक रखने वाले लोगों के लिए औरोरा डाईमेंटे पेन सबसे ख़ास होता है. आपको बता दें कि इसकी कीमत 1.3 मिलियन डॉलर है और 30 कैरेट डी बीयर हीरों से सजे इस पेन के बारे में इसके निर्माताओं का कहना है कि ''ये एकमात्र ऐसा पेन है जो 30 कैरेट हीरों से बनाया जाता है. साल में केवल एक बार बनने वाले इस पेन का खोल प्लैटिनम से बनाया गया है और इसकी नोंक 18 कैरेट सोने से बनायी गयी है.''

फुल्गोर नॉकटर्नस

आप सभी को बता दें कि दुनिया के सबसे महंगे पेन की कतार में सबसे आगे है फुल्गोर नॉकटर्नस पेन है और यह दुनिया का सबसे महंगा पेन है और इसे तिबाल्दी नाम की कंपनी ने बनाया है. आपको बता दें कि  945 काले हीरों और 123 रूबी से सजे इस पेन की कीमत है 8 मिलियन डॉलर. जी दरअसल इस बेशकीमती और खूबसूरत पेन को अपने पास रखने से पहले आपमें जिगर होना चाहिए.

हेवन गोल्ड

मशहूर डिज़ाइनर अनीता टैन द्वारा बनाया गया ये पेन दुनिया का ऐसा पहला पेन है जिसे किसी महिला ने बनाया है और यह 161 रंगबिरंगे हीरे और 43 कैरेट के मणि लगाकर बनाया गया है. इस पेन की कीमत है 9,95,510 डॉलर.

पौधे लगाने के लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल करता है यह किसान

अनोखा है यह कैफे, यहाँ सब कुछ कार्डबोर्ड का बना है

महिला से पुरुष बने पिता ने करवा दिया बेटे का जेंडर चेंज, जानिए क्यों?

 

Recent Stories

1