Trending Topics

इस मछली पर पैर पड़ते ही हो जाएगी आपकी मौत

Stone Fish Poisonous Fish Whose Even A Drop Of Poison

दुनियाभर में ना जाने कितनी ही ऐसी चीज़ें हैं जो हैरान परेशान कर देती हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी मछली के बारे में बताने जा रहे हैं. इस मछली का नाम स्टोन फिश है और यह मछली ज्यादातर मकर रेखा के आसपास समुंद्र मे पाई जाती है. आपको बता दें कि स्टोन फिश पत्थर की तरह दिखती है और यही कारण है कि इस मछली को ज्यादातर लोग पहचान नहीं पाते और इसका शिकार हो जाते हैं. आपको बता दें कि अगर गलती से भी इस मछली पर किसी का पैर पड़ जाए तो ये अपने ऊपर पड़ने वाले वजन की मात्रा में जहर निकालती है और उसका जहर इतना खतरनाक होता है कि किसी ने भी इस पर पैर रख दिया तो पैर काटना ही पड़ेगा और जरा सी लापरवाही मौत का कारण भी बन सकती है. 

जी हाँ, खबर है कि पैर रखते ही यह फिश 0.5 सेकेंड की तेजी से अपना जहर छोड़ती है इसका मतलब है कि पलक झपकते ही इंसान की मौत आ जाती है.

जी दरअसल इस मछली का जहर इतना खतरनाक है कि इसकी एक बूंद अगर किसी शहर के पानी में मिला दी जाए तो शहर के हर इंसान की मौत हो सकती है. आपको बता दें कि किसी इंसान का शरीर अगर इस मछली के जहर के संपर्क में आ जाए तो उसकी मौत तय ही मान लीजिए क्योंकि अब आगे उसे केवल भगवान ही बचा सकता है.

इन हिरणों को कहते हैं माउस हिरण, चूहे जैसा होता है मुँह

जब व्यक्ति के नाक में निकल आया दांत

 

1