Trending Topics

आखिर कैसे इतनी खूबसूरत दिखती थीं मिस्र देश की रानियां

what is the beauty secrets of mistra queen

आप सभी ने सुना होगा पुराने ज़माने में मिस्र देश की रानियों को देखकर कोई भी यह नहीं पता लगा सकता था कि उनकी उम्र कितनी है। जी हाँ, पहले के समय में रानियां अपनी उम्र छुपा लेती थीं और ऐसे छुपाती थी कि कोई कुछ समझ ही नहीं पाता था। उस समय उन्हें देखकर ऐसा लगता था मानो एक संख्या तक पहुंच कर उनकी उम्र आगे बढ़ी ही नहीं है। वैसे अब इस समय सभी के मन में सवाल ये है कि क्या उनके पास वाकई कोई रहस्यमई या कोई ट्रिक थी जिसके कारण वे वृद्धावस्था में भी युवा नजर आती थी। अब आज हम उसी के बारे में बताने जा रहे हैं। 

जी दरअसल मिस्र कि रानियों का रहस्य आयुर्वेद था। कई रिसर्च किए गए तब जाकर इस बारे में पता चला। जी दरअसल मिस्त्र की महिलाओं ने भारत के आयुर्वेद पर आधारित कई फार्मूले बनाए थे और वह उन्हें अपनाकर जवान दिखा करती थीं। मिस्र के शाही परिवार की महिलाओ का मेकअप एवं सजने संवरने का सामान और तरीका आज भी आयुर्वेद ही है। जी हाँ, इस कारण आप जानते ही होंगे कि मिस्र की इजिप्शियन महिलाएं खूबसरती में दुनिया में सबसे आगे है। वह हर चीज में आगे ही दिखती हैं। वैसे उनका फैशन करीब 5 हजार साल पुराना है और बेहतरीन है।

आप नहीं जानते होंगे लेकिन काजल भी मिस्र की खोज है यह अनिवार्य रूप से भरी धातुओं और लीड के तत्वों को मिलाकर बनाया जाता था। वैसे मिस्र के लोगो ने "कैट आइज" का आविष्कार किया था जो आज लड़कियों को खूब पसंद है। इसके अलावा मिस्र की रानियां अपनी त्वचा को झुर्रियों से बचाने के लिए केस्तर, शीशम और मोरिगा का तेल इस्तेमाल करती थी जो बेहतरीन होते हैं। इसके अलावा मिस्र की रनिया दूध में शहद मिलाकर पोशक्ता के लिए फेस मास्क लगाती करती थी जिससे वह हमेशा जवान दिखती थीं।

लॉकडाउन में खाली बैठा था युवक तो बना डाली लकड़ी की साइकिल

कुत्तों को खाना खिलाने के लिए महिला ने किया यह नेक काम

 

You may be also interested

Recent Stories

1