Trending Topics

प्यार की निशानी सिर्फ ताजमहल ही नहीं, ये अर्जेंटीना का गिटार बगीचा भी है

guitar garden of argentina

आप सभी को पता है बल्कि आप सभी बखूबी जानते है की प्यार की निशानी कही जाने वाली अगर कोई चीज़ है तो वह ताजमहल है। लेकिन क्या आप जानते है कि सिर्फ वही प्यार की निशानी नहीं है बल्कि अर्जेंटीना के Pedro Martin Ureta ने भी अपनी पत्नी की याद में एक बगीचा तैयार किया था। जी वो भी खुद अपने हाथो से। वे अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते थे इसीलिए उन्होंने अपनी पत्नी की याद में एक बगीचा बनाने एक सोचा, जो बिलकुल गिटार की तरह है। 

दरअसल में हुआ यूँ कि Pedro अपनी पत्नी Graciela Yraizoz से बहुत प्यार करते थे लेकिन एक बीमारी होने के कारण उनकी पत्नी एक निधन हो गया।

उनकी पत्नी और उनका सपना था की वे अपने बच्चो के लिए कुछ इअसा कर जाएंगे जिससे वो उन्हें ज़िंदगीभर याद रखेंगे इसीलिए उन्होंने अपनी पत्नी एक निधन के बाद एक बगीचा बनवाया, जो गिटार की तरह दिखता है।

Pedro Martin Ureta की पत्नी को गिटार काफी पसन्द था।Pedro कहते है कि 'जब भी मेरी पत्नी स्वर्ग से हमारी तरफ देखेगी तो उसे ये Guitar आसानी से दिख जाएगा और उसे एहसास होगा कि हम आज भी उसे भूले नहीं है. मैं आज भी उससे उतना ही प्यार करता हूं जितना पहले किया करता था'  आप तस्वीरों में देख सकते है।

You may be also interested

Recent Stories

1