Trending Topics

क्या आपने देखा है पृथ्वी का पाताल लोक

Pataal Lok coober peddy logical news

आप सभी जानते ही हैं कि दुनियाभर में आए दिन बहुत कुछ ऐसा होता रहता है जिसे जानकार सभी को हैरानी होती है. ऐसे में जी हाँ अभी हाल ही में भी एक खबर ने सभी को चौंका दिया है. जी हाँ, ऑस्ट्रेलिया के एडिलेट शहर से करीब 800 किलो मीटर दूर एक गाँव बसा हुआ है जिसका नाम कूबर पेडी है इस गाँव में सभी लोग होल के अंदर रहते है यानी की जमीन में. आप सभी को बता दें कि यहाँ पर कई लोगो के मकान ऐसे है जो जमीन के अंदर बने अंडरग्राउंड मकानों में रहते है ये घर ऊपर से मिट्टी जैसे दीखते है और अंदर से मकानों की सजावट महल के जैसी होती है जो वाकई में कमाल होती है. 

कहते हैं इन घरों में कई लोग रहते है और सभी के रख रखाव महलो के जैसे होते है और यहाँ पर कुल 60% लोग जमीन के अंदर होल में रहते है. जी हुआ कुछ यूँ था कि यहाँ पर 1915 में ओपल स्टोन की खोज की जा रहीं थी जिसके लिए माइनिंग का काम शुरू किया गया था और इस वजह से लोगो को रहने की परेशानी हुई थी इस वजह से लोगो ने घर जमीन के अंदर बना लिए थे और वहीं रहना शुरू कर दिया था.

आप सभी जानते ही होंगे कि ओपल एक ऐसा कीमती पत्थर होता है जो बहुत ही मुश्किल से मिलता है और ये 95% यह ऑस्ट्रेलिया के एडिलेट शहर में ही मिल पाता है.

आखिर क्यों सूर्योदय से पहले देते हैं फांसी और सजा सुनाने के बाद जज तोड़ देते हैं पेन की निब

इस पूल पर आत्महत्या करने आते हैं कुत्ते

साल में एक बार खुलता है यह मंदिर, लगती है लाखो भक्तो की भीड़

 

1