Trending Topics

इस मेले में मिल रहा है गधी का दूध, कीमत जानकार उड़ जाएंगे आपके तोते

Donkey milk soaps sold for Rs 400 on last day of organic festival

दुनियाभर में कई लॉजिक वाली बातें होती हैं. ऐसे में हाल ही में इंडियन ऑरगेनिक फेस्टिवल में गधी के दूध से बना साबुन चर्चा का विषय बना हुआ है. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि लेजर वैली में आयोजित तीन दिवसीय वुमन ऑफ इंडिया आर्गेनिक फेस्टिवल का सोमवार को समापन हो गया और इस फेस्टिवल के आखिरी दिन केंद्रीय महिला व बाल विकास मंत्री मेनका गांधी भी मेले में पहुंचीं. वहीं उस दौरान गधी के दूध का साबुन देख मेनका गांधी हैरान हो गईं और उन्हें बहुत अजीब लगा. 

खबरों के अनुसार दिल्ली से आई एक युवती गधी के दूध से साबुन बनाती हैं. आपको बता दें कि यह दूध 400 रुपए लीटर मिल रहा है. वहीं उन्होंने बताया कि यह साबुन पांच प्रकार के तेलों और गधी के दूध को मिलाकर बनाया गया है. उन्होंने बताया कि इसके लिए वह गधों का पालन करने वालों किसानों से संपर्क करती हैं और उनसे दूध खरीदती है क्योंकि इससे किसानों की आय में भी वृद्धि हो रही है. आप सभी को बता दें कि मेला का आयोजन महिला एवं बाल विकास मंत्रालय कर रहा है और इस साबुन की मांग विदेशों में काफी है.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने बताया कि फेस्टिवल के प्रति महिला किसानों का रिस्पांस बहुत अच्छा है और देशभर से आईं महिला किसानों के ज्यादातर आर्गेनिक उत्पाद बिक चुके हैं. इसी के साथ उन्होंने बताया कि महिला व बाल विकास मंत्रालय का प्रयास है कि इस तरह के आयोजनों से महिला किसानों को बढ़ावा मिले. उन्होंने इस फेस्टिवल को बहुत बढ़ावा देना तय किया है.

इस झील का पानी है फिल्टर पानी जितना साफ़

इतना भयानक था डायनासोर के खत्म होने का कारण

अपराधी को फांसी पर लटकाने से पहले उसके कान में यह कहता है जल्लाद

 

Recent Stories

1