Trending Topics

सामने आई सुसाइडल ब्रिज से कुत्तों के छलांग लगाने की खौफनाक वजह

The Mystery Of Scotland Dog Suicide Bridge

आप सभी को बता दें कि इस दुनिया में इतने सारे ऐसे रहस्य हैं, जिन पर कई सारे अध्ययन हो चुके हैं, लेकिन फिर भी सफलता हासिल नहीं हो पाई है. ऐसे में एक ऐसी ही रहस्य छिपा हुआ है स्कॉटलैंड के डम्बर्टन का ओवरटॉउन ब्रिज में. जी हाँ, कहते हैं यह ब्रिज अपनी तरफ कुत्तों को आकर्षित करता है, फिर उन्हें खुद मौत के मुंह में कूदने को विवश कर देता है. कहा जाता है दुनिया में इस ब्रिज को सुसाइडल ब्रिज के नाम से जाना जाता है. वहीं मिली एक खबर के मुताबिक, स्कॉटलैंड में यह पुल 50 फुट की चौड़ी खाई के ऊपर निर्मित है. आप सभी को बता दें कि खाई की सतह पर कई सारे पेड़ लगे हुए हैं, जिसकी वजह से इसकी गहराई को भांप पाना काफी मुश्किल है. 

मिली रिपोर्ट्स के अनुसार, 1950 के दशक में पहली दफा इस पुल से कुत्ते के छलांग लगाए जाने की खबर प्रकाश में आई थी और यह सिलसिला अब तक बदस्तूर जारी है. यहाँ रहने वाले शोधकर्ताओं का कहना है कि अब तक इस ब्रिज से 300 से अधिक कुत्ते छलांग लगा चुके हैं.

जबकि टैब्लॉइड की रिपोर्ट बताती है यह संख्या 600 से भी अधिक हैं. हालांकि छलांग लगाने वाले कुत्तों में से मारे जाने वालों की संख्या 50 के करीब है और ग्लासगो के उत्तर पश्चिम में शहर के निवासियों का कहना है कि ब्रिज पर होने वाले इस तरह के हादसों के पीछे पैरानॉर्मल गतिविधियां हैं.

आखिर क्यों प्याज काटते हुए आते हैं आँखों में आंसू

सुबह के 4 बजे सबसे कमजोर होता है आपका शरीर, जानिए कुछ महत्वपूर्ण बातें

आखिर क्यों बजाते हैं मंदिर में घंटी, जानिए पीछे का लॉजिक

 

You may be also interested

Recent Stories

1