Trending Topics

इस ब्लड ग्रुप वाले को काटते हैं सबसे ज्यादा मच्छर

Mosquito bites facts

घर में, बाहर, ऑफिस में, सड़कों पर सब चीज़ों से छुटकारा मिल जाता है लेकिन मच्छरों से नहीं. इस बात से हम सभी वाकिफ है कि हम कितनी भी कोशिश कर ले लेकिन मच्छरों से नहीं बच सकते हैं वह हमे काटकर ही रहते हैं. अब आज हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि ऐसा कौन-सा ब्लड ग्रुप हैं जिसे मच्छर सबसे जायद काटते हैं. जी हाँ, ऐसे कौन से लोग हैं जिन्हे सबसे ज्यादा मच्छर काटते हैं. दरअसल हाल ही में हुई एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि जिन लोगों का ब्लड ग्रुप A होता हैं उन्हें बाकी लोगों से कहीं ज्यादा मच्छर काटते हैं. 

बाकी ब्लड ग्रुपों की तुलना में जिनका ब्लड ग्रुप A होता हैं उन्हें मच्छर और खटमल ज्यादा काटते हैं. वैज्ञानिकों के द्वारा एक रिसर्च की गई जो सभी ब्लड ग्रुपों पर की गई. रिसर्च के दौरान A AB O B ब्लड ग्रुपों को शामिल किया गया. इस दौरान यह बात सामने आई कि सबसे ज्यादा किलनियां (टिक) A ब्लड ग्रुप के लोगों ने किए इसका मतलब उन्हें सबसे ज्यादा मच्छर और खटमल काटते हैं.

बाद में जब खटमलों को एकत्र किया गया और तो वह सबसे ज्यादा ब्लड ग्रुप A की तरफ आकर्षित हुए और बाकी ब्लड ग्रुपों को छोड़ दिया, जिससे यह तय हो गया कि सबसे ज्यादा मच्छर और खटमल ब्लड ग्रुप A वालों को काटते हैं. यह रिसर्चर्ज बहुत समय से की जा रही थीं और सभी वैज्ञानिकों का यही मानना हैं कि सबसे ज्यादा अगर किसी को मच्छर और खटमल काटते हैं तो वह A ब्लड ग्रुप वालों को काटते हैं.

आज दुनियाभर में मनाया जा रहा है लॉलीपॉप दिवस

खाने के साथ बर्तन भी खाते हैं यहाँ लोग

आखिर क्यों यहाँ इंसानो के दोस्त बनकर रहते हैं सांप

 

You may be also interested

1