Trending Topics

यहाँ पिता के साथ ही करा दी जाती है बेटी की शादी

mom and daughter share the same husband here

इस दुनिया कई कई रस्मो रिवाजो के साथ शादी की जाती है. सभी जगह और धर्मो में शादी की अलग-अलग परम्पराये होती है. लेकिन आज हम आपको शादी की एक ऐसी परंपरा के बारे में बता रहे है जिसके बारे में शायद आपने कभी ना सुना हो. इस परंपरा को सुनने के बाद शायद आप हैरान हो जाये. जिस जगह के बारे में हम आपको बता रहे है यहाँ बेटियों की शादी के बाद विदाई नहीं होती है क्योकि यहाँ बेटियों की शादी उनके पिता से ही करवाई जाती है.

जी हाँ... आप भी ये सुनकर हैरान हो गए न. अब आपके दिमाग में भी ये ही सवाल आ रहा होगा कि भला बेटी की शादी बाप से कौन करवाता है. बेटी का पिता से सम्बन्ध सुनने में बड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन ऐसी ही इस जगह की हकीकत है. 

यहाँ लड़कियों को छोटी उम्र से ही उनके पिता के साथ शादी के सपने दिखाए जाते है. बचपन में ही लड़कियों को बता दिया जाता है कि उनकी शादी उनके पिता से होगी. और लड़किया अपने पिता को पति के रूप में देखने के लिए तैयार खुद को भी कर लेती है.

भारत में तो ये अपराध की श्रेणी में आता है. लेकिन  'बांग्लादेश' में ये प्रथा अपनाई जाती है. यहाँ की मंडी जनजाति में ये कुप्रथा अपनाई जाती है. इस समुदाय में करीब बीस लाख लोग रहते है जिन्हे  गारो के नाम से जाना जाता है. 

आने वाले समय में ऐसा बन जायेगा इंसान

शनिवार को भूलकर भी नहीं ख़रीदा जाता है ये सामान

 

You may be also interested

Recent Stories

1