Trending Topics

आज दुनियाभर में मनाया जा रहा है लॉलीपॉप दिवस

Lollipop Invention History

हम सभी ने बचपन में लॉलीपॉप जरूर खाई होगी और उसके लिए माँ और पापा से जिद भी की होगी. आप सभी को शायद ही पता होगा कि आज पूरी दुनिया में लॉलीपॉप दिवस मनाया जा रहा है. जी हाँ, हर साल 20 जुलाई को दुनियाभर में लॉलीपॉप दिवस मनाया जाता है जो एक ख़ास दिन होता है. 

इस दिन दुनिया भर में लोग अलग-अलग फ्लेवर्स की लॉलीपॉप खरीदते हैं और खाते हैं. यह दिन उन लोगों के लिए बहुत ख़ास होता है जो लॉलीपॉप पसंद करते हैं. लॉलीपॉप की खोज साल 1908 में न्यू हेवन के कनेक्टिकट में रहने वाले जॉर्ज स्मिथ ने की थी. उसके बाद सबसे पहले लॉलीपॉप का नाम पहले के समय में Lolly पॉप हुआ करता था लेकिन फिर उसे बदलकर लॉलीपॉप रखा गया. लॉलीपॉप आज के समय में बच्चों की फेवरेट होती है और बच्चे लॉलीपॉप खूब पसंद भी करते हैं. लॉलीपॉप डे के दिन पूरी दुनिया में बहुत से लोग लॉलीपॉप भी बांटते हैं जो बैंकों में काम करते हैं या फिर किसी दुकान पर.

लॉलीपॉप दिवस पर पूरी दुनिया में बहुत से देशों में लॉलीपॉप भी बांटी जाती है वह भी फ्री में, वैसे तो यह दिन बच्चों का होता है लेकिन इस दिन को अब बड़ों के द्वारा भी मनाया जाता है और दुनियाभर के विभिन्न देशों में अलग-अलग तरह से मनाया जाता है. लॉलीपॉप अब इतना फेमस हो चुका है कि इस पर गाने भी बनाए गए हैं, जैसे -लॉलीपॉप लागे लू, कमरिया करे लपालप लॉलीपॉप लागे लू. फिलहाल आप एन्जॉय कीजिए लॉलीपॉप डे.

मथुरा में बनाया जा रहा है दुनिया का सबसे बड़ा मंदिर

तो यह रंग हे दुनिया का सबसे पुराना रंग

इस वजह से गटर में अपनी ज़िंदगी बिता रहा है यह कपल

 

You may be also interested

1