Trending Topics

कभी नहीं देखा होगा ऐसा वाटरपार्क

Water Park made For Disabled kids

अक्सर ही हम सभी बरसात में घूमने का प्लान बनाते हैं क्योंकि घूमना हम सभी को बहुत पसंद होता है. कई बार हम बरसात के मौसम में परिवार के साथ पिकनिक भी प्लान करते हैं जो बहुत अच्छी होती है. गर्मियों में भी लोग ऐसे ही पिकनिक प्लान करते हैं और घूमने जाते हैं. घूमने के लिए हम सभी वाटर पार्क को चूज करते हैं क्योंकि वह जगह बहुत ही आकर्षक और शानदार होती है. वाटर पार्क सभी को पसंद आता है और वहां भीड़ भी बहुत अधिक मात्रा में होती है. अब आज हम आपको जिस वाटर पार्क के बारे में बताने जा रहे हैं वह उन लोगों के लिए बनाया गया है जो शारीरिक रूप से अक्षम है. 

जी हाँ, एक ऐसा वाटर पार्क जहाँ पर केवल वहीं लोग जा सकते हैं जो शारीरिक रूप से अक्षम है. यह पार्क बहुत ही स्पेशल है और इस पार्क में केवल वहीँ बच्चे आपको मिलेंगे जो शारीरिक रूप से अक्षम होंगे. यहाँ पर बच्चे आते हैं और काफी एन्जॉय करते हैं. यह वाटर पार्क टेक्सास के सैन एंटोनियो में बनाया गया है और इस वाटर पार्क का नाम है ‘मॉर्गन्स इंस्पिरेशन आईलैंड’ है.

इस पार्क में वाटरप्रूफ व्हीलचेयर भी रखवाई गईं हैं जिनपर बैठकर बच्चे मजे कर सके. यहाँ बच्चों के अभिभावक मुफ्त में वाटरप्रूफ व्हीलचेयर को किराए पर ले सकते हैं और उसके बाद अपने बच्चे को पुरे वाटरपार्क की सैर करवा सकते हैं. यह वाटर पार्क इन दिनों काफी तेजी से सुर्ख़ियों में छाया है और इस वाटर पार्क को लोगों के द्वारा खूब पसंद भी किया जा रहा है.

तो यह रंग हे दुनिया का सबसे पुराना रंग

इस वजह से गटर में अपनी ज़िंदगी बिता रहा है यह कपल

आखिर क्यों यहाँ इंसानो के दोस्त बनकर रहते हैं सांप

 

1