Trending Topics

यहाँ महिलाओं की खूबसूरती बढ़ाने के लिए उनपर चलाई जाती है ब्लेड

ethiopian tribal women beautyness blade

दुनियाभर की सभी लड़किया सुन्दर दिखने के लिए कोई ना कोई खटकाराम करती ही रहती हैं. सभी लोग अपनी सुंदरता को और ज्यादा बढ़ाने के लिए नए-नए तरीके ढूढ़ती रहती है. वैसे कुछ देशों में लड़कियों को सुन्दर बनाने के लिए उनके साथ ऐसा काम किया जाता है जिसके बारे में आप कभी सोच भी नहीं सकते हैं. हम आपको आज एक ऐसे ही देश के बारे में बता रहे हैं जहां पर लड़कियों को सुन्दर दिखने के लिए कई अत्याचार भी सहने पड़ते है. 


 

हम बात कर रहे हैं इथोपिया के कुछ रीति-रीविजों है, जहां महिलाओं को ब्लेड से काटा जाता है. उनका मानना है कि इससे महिलाएं सुंदर दिखने लगती हैं. यह परंपरा इथोपिया के सुरमा जनजाति की है. इस समुदाय का कहना है कि ब्लेड से घाव करने पर लड़कियां खूबसूरत दिखती हैं. यहां की महिलाओं के शरीर पर ब्लेड से अलग-अलग तरह की आकृतियां बनाई जाती है, ताकि वह खूबसूरत दिख सकें. लड़की इस दर्द को चुपचाप सह लेती है वह अच्छी पत्नी बन सकती है. 

यहां लड़कियों को मजबूरन अपना शरीर ब्लेड से कटवाना पड़ता है क्योंकि यहां के लड़कों को ऐसी औरते नहीं पसंद आती जिनके शरीर पर ब्लेड के घाव न बने हो. यह घाव पैटर्न पर किए जाते हैं जिससे घाव करने पर डिजाइन बन जाए. यानी जो भी महिला इस जनजाति में आती है उसे ये सहना ही होता है. 

सांड के कारण इस महिला ने ताउम्र नहीं की शादी, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे

आलू के पेड़ में लग रहे हैं टमाटर, देखकर चौक जाएंगे आप

 

You may be also interested

Recent Stories

1