Trending Topics

इस लड़की की आँखों में है अजब सी खूबी

girl can scan your body from her closed eyes

दुनिया में न जाने कितने ही स्कूल कॉलेज हैं जो हर कदम पर अपने स्टूडेंट्स को सर्वश्रेष्ठ नॉलेज देने की कोशिश करते हैं. पढाई लगभग सभी में एक जैसी ही होती है, लेकिन कुछ एक चीज़ों के जुड़ जाने से संस्था की पहचान औरो से अलग हो जाती है. कुछ स्कूल ऐसे भी हैं जो पढाई के साथ-साथ अपने स्टूडेंट्स को कुछ और एक्स्ट्रा नॉलेज देते हैं, जिससे समाज में और पूरे विश्व में उनकी एक अलग ही छवि बनकर निकलती है.

 

 

 

हाल ही में एक खबर सुनने को मिली है कि बैंगलुरु के परमहंस नित्यानंद गुरुकुल की छात्राएं कुछ अलग ही सीख रही हैं. उसी गुरुकल की एक छात्रा जिसका नाम योगमाया है, सुनने में आ रहा है कि वह आंखें बंद करके शरीर को स्कैन कर लेती है.

जैसे किसी बीमारी का पता लगाने के लिए शरीर को स्कैन करवाना पड़ता है, वह काम यह लड़की अपनी बंद आंखों से कर देती है.

योगमाया दावा करती है कि हर इंसान के पास एक तीसरा नेत्र होता है. अगर इंसान इस तीसरे नेत्र को काम में लाना सीख जाता है, तो वह उसे इस्तेमाल कर सकता है. वह कहती हैं कि उन्होंने अपने गुरु से सीखा है कि तीसरे नेत्र का इस्तेमाल कैसे किया जाता है.

मॉस्को की स्टेट स्टोमैटोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहीं नताशा की इस क्षमता को लेकर डॉक्टर्स तो क्या वैज्ञानिक भी हैरान हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक नताशा की आंखों का कई बार टेस्ट लिया जा चुका है.

1