Trending Topics

यहाँ पैसे वाले लड़को को अगवा कर जबरदस्ती अपनी लड़की से करवाते है शादी

Here's the rich boys were kidnapped and forcefully marriage a girl

सभी माता-पिता अपने बच्चो की शादी के लिए अच्छा और संस्कारी लड़का और लड़की ढूंढ़ते है. हर माँ-बाप चाहते है कि उनके बेटे को अच्छे और पैसे वाले घर की बहु मिले साथ ही हर बेटी के पिता चाहते है कि उनकी बेटी की शादी अच्छा कमाने वाले लड़के से हो. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां अच्छे घर के और पैसेवाले लड़को को अगवा कर जबरदस्ती उनकी शादी करवाई जाती है. 

ये जगह है बिहार. बिहार में लड़के के घरवाले अच्छे और रहीस घर के लड़को का जबरदस्ती अपहरण कर लेते है इसके बाद अपनी लड़की से उस लड़के की शादी करवा देते है. जी हाँ... पहले लड़की के घरवाले किसी अच्छे घर के लड़के की तलाश में रहते है फिर उस लड़के को अगवा कर उसे जबरदस्ती डराते और धमकाते है. इसके बाद उस लड़के से अपनी लड़की की शादी करवा देते है. 

हालाँकि यहाँ इन सभी कुप्रथा को रोकने के लिए कड़े कानून भी बनाए गए है.  बावजूद इसके युवको के अपहरण का सिलसिला अब भी जारी है. एक शोध से पता चल है कि बिहार में हर रोज़ करीब आठ से नौ युवको की जबरदस्ती अगवा कर शादी करवाई जाती है. 

साल 2017 में ही बिहार में 3400 से ज्यादा लड़को का अपहरण कर उनकी शादी करवाई गई थी. इसके पहले साल 2014 में 2526, साल 2015 में 3000 और साल 2016 में 3070 लड़को की अगवा कर शादी करवाई गई थी. 

यहाँ दुसरे की पत्नी को चुराकर उनसे शादी की जाती है

इस गुफा के अंदर जाकर लोग भूल जाते है बाहरी दुनिया

 

Recent Stories

1