Trending Topics

यहाँ सोने से भी महंगा है कंडोम का एक पैकेट, कीमत सुनकर आ जाएगा पसीना

In Venezuela condom shortage leads to sky high prices

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि आज के समय में प्रेग्नेंसी रोकने के लिए कंडोम का सहारा लिया जाता है. ऐसे में हमारे देश में सरकार के द्वारा सुरक्षित संबंधों के लिए कंडोम को बढ़ावा दिया जा रहा हैं और इसके लिए सरकार के द्वारा कंडोम मुफ्त में भी बांटे जाते हैं. वहीं आप सभी जानते नहीं होंगे कि कंडोम के पैकेट की कीमत करीब 50000 रूपये भी है. जी हाँ, सुनकर आपको झटका लगा होगा लेकिन यह सच है. जी दरअसल आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ कंडोम के पैकेट की कीमत सोने से भी ज्यादा होने के बावजूद खरीददारों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. जी हम बात कर रहे हैं दक्षिण अमरीका महाद्वीप में स्थित देश वेनेजुएला की, जहाँ गर्भपात करवाना गैरकानूनी है और अगर कोई गलती से भी ऐसा करते हुए पाया जाता है तो उसे कठिन दंड का भुगतान करना पड़ता है.

इसी के साथ कहा जाता है गर्भपात की स्थिति न आए इस वजह से वेनेजुएला में नौजवान सुरक्षित तरीके से यौन संबंध बनाते हैं यानि अगर प्रेग्नेंट होती भी हैं तो आप गर्भपात नहीं  करा सकती. कहा जाता है यहाँ एक पैकेट कंडोम खरीदने के लिए 755 से 800 यूएस डॉलर खर्च करना पड़ सकता है, इंडियन करेंसी में इनकी कीमत लगभग 57,000 रुपये है.

जी हाँ, अब आप कहेंगे कि इतना महंगा तो सोना भी नहीं है जितना कंडोम है. यहाँ कंडोम लेने के लिए लोग कतारों में लगते हैं और इन्हें खरीद लेते हैं. कहा जाता है इन विदेशी ब्रांड के महंगे कंडोम को खरीदने के लिए लोग पानी की तरह पैसा खर्च करने को मजबूर है क्योंकि यहाँ का नियम ऐसा ही है. यहाँ के लोगों को एक पैकेट कंडोम के लिए 50 से 60 हजार तक खर्च करने पड़ रहे हैं.

इनकी मूछ देखकर इनसे जरूर मिलना चाहेंगे आप

सिर्फ शराब पीकर इस व्यक्ति ने घटाया वजन

यह है दुनिया का सबसे महंगा गड्ढा

 

1