Trending Topics

इस मंदिर में झुकी हुई है माँ काली की गर्दन, इस दिन हो जाती है सीधी

Kankali Devi Temple Madhya Pradesh odd news hindi

आप सभी जानते ही हैं कि हमारे देश में कई ऐसे मंदिर हैं जिनके बारे में कई प्रचलित कहानियां हैं जो आप सभी ने सुनी ही होंगी. ऐसे में कभी कभी कुछ ऐसे मंदिर के बारे में भी सुनने को मिल जाता है जिन्हे जानने के बाद हम हैरान रह जाते हैं. जी हाँ, ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. जी हाँ, इस मंदिर के बारे में अब तक जिसने भी सुना हैरान रह गया और अब आप भी हैरान होने वाले हैं.

आपको बता दें कि यह मंदिर मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के गुढ़ावल गांव में स्थित है और यह काली मां का प्राचीन मंदिर है. कहा जाता है ये मंदिर मां कंकाली के नाम से भी मशहूर हैं. आप सभी को यह भी बता दें भक्त बहुत ही दूर-दूर से इस मंदिर में दर्शन करने के लिए आते हैं और यहां आने वाले सभी भक्तों के कष्ट दूर होते हैं.

कहते हैं इस काली मंदिर के बारे में एक बात प्रचलित है कि यहाँ साल में एक बार स्थापित मां काली की प्रतिमा अपने आप सीधी हो जाती है. जी हाँ... इस नज़ारे को देखकर हर कोई हैरान भी हो जाता हैं. आप सभी को बता दें कि यह काली मंदिर में स्थापित देवी मां की प्रतिमा की गर्दन टेढ़ी है लेकिन दशहरे के दिन मां काली की प्रतिमा की झुकी हुई गर्दन कुछ पलों के लिए अपने आप सीधी हो जाती है. अब यह चमत्कार से कम नहीं है. वहीं जनश्रुति है कि मंदिर के बारे में ऐसी मान्यता है कि जो भी भक्त मां के इस रूप के दर्शन कर लेता है उसकी जिंदगी में सब कुछ अच्छा होने लगता है.

यहाँ के लोगों से मिलने आते हैं भगवान हनुमान

यहाँ विधवा भूतनी के डर से पुरुष करते हैं ऐसा काम

79 सालों से बिना कुछ खाए पिए जिन्दा है यह व्यक्ति

 

You may be also interested

Recent Stories

1