Trending Topics

इस पेड़ को छूते ही हो जाएगी आपकी मौत

Wild parsnip Beware of the wild parsnip and other poisonous plants

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि दुनिया में कई पौधे ऐसे हैं जो बहुत अजीबोगरीब है. ऐसे में बहुत से ऐसे पौधे भी है जिन्हें आप छू लें तो शायद मर जायेंगे लेकिन आपको इस बात की जानकारी नहीं होगी. जी हाँ, कई प्रकार के पौधे होते हैं लेकिन हर किसी के इस बारे में पता नहीं होता. ऐसे में हाल ही में एक पौधा संज्ञान में आया है जिसको मात्र छू लेने से आपकी मौत हो सकती हैं. जी हाँ, आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं. 

जी दरसल, ब्रिटेन के लंकाशायर में नदी किनारे एक ऐसा पौधा मिला है जिसे छूते ही हाथों में फफोले पड़ जाते हैं और जाइंट होगवीड नामक यह पौधा काफी विषैला माना गया है. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि ब्रिटेन में पहली बार यह पौधा 19वीं शताब्दी में मिला था और इसके बाद वह अब कुछ दिनों पहले नदी के किनारे मिला हैं.

वहीं शहर में रहने वाले एक 11 वर्षीय बच्चे ने इस पौधे को छू लिया  जिसके बाद उसके हाथों में फफोले पड़ गए और उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया. वहीं यह खबर भी आई कि यह वातावरण में ऑक्सीजन और कार्बनडायऑक्साइड का बैलेंस बनाने में सबसे अहम किरदार निभाते हैं और यह वो पेड़ होते हैं जिनके फल जहरीले होते हैं. जी हाँ, कहते हैं इसे छूनेभर से ही इंसान की मृत्यु हो सकती है और यह पेड़ किंग कोबरा से भी ज्यादा जहरीला है. वैसे यह ज्यादा बड़ा नहीं होता, लेकिन खतरनाक बहुत ज्यादा होता है.

आज है पृथ्वी दिवस, गूगल ने डूडल बनाकर दी शुभकामना

इस वजह से हमेशा अपनी जीभ बाहर निकाले रहते हैं कुत्ते

इस वजह से भगवान गणेश की पूजा में नहीं चढ़ाई जाती तुलसी

 

You may be also interested

Recent Stories

1