Trending Topics

यहाँ के लोगों से मिलने आते हैं भगवान हनुमान

Lord Hanuman Existence Proof Got In Sri Lanka

दुनियाभर में कई ऐसी खबरें आती हैं जिन्हे सुनकर सभी हैरान हो जाते हैं. ऐसे में बीते दिनों भगवान हनुमान की जाति को लेकर विवाद हुआ था और अब खबरें जो आईं हैं उसे सुनकर आप सभी को झटका लग सकता है. जी हाँ, हाल ही में एक ऐसी जगह के बारे में पता लगा है जहाँ भगवान हनुमान आते हैं. जी हम बात कर रहे हैं हिमालय के जंगलों की जहाँ आज भी हनुमान भगवान रहते हैं. जी हां, वैसे अब तक उनकी मौजूदगी के प्रमाण नहीं मिल पाए हैं लेकिन ऐसी जनश्रुति है. 

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार श्रीलंका के जंगलों में 'मातंग' नाम की एक जनजाती निवास करती है और इन कबीलाई लोगों का ये कहना है कि आज भी उनसे मिलने हनुमान जी आते हैं. आप सभी सुनकर हैरान रह गए होंगे लेकिन यह सच है. यहाँ रहने वाले लोगों का कहना है कि हनुमान जी इस जनजाति के लोगों से साल 2014 में मिलने आए थे और अब फिर से वो 41 साल बाद आएंगे.

इस हिसाब से साल 2055 में बजरंगबली अपने भक्तों से मिलने फिर से यहां आएंगे. वहीं आप सभी को पहले तो यह बता दें कि 'मातंग' एक ऐसी जनजाति है जो श्रीलंका के अन्य कबीलों से बिल्कुल अलग है और इस जानकारी की संख्या भी बहुत कम है. वहीं इस बात से आप सभी वाकिफ ही होंगे कि हनुमान जी को वरदान मिला था कि उनकी मृत्यु कभी भी नहीं होगी लेकिन पुराणों में ये बताया गया है कि भगवान राम के स्वर्ग गमन के बाद हनुमान जी अयोध्या से दक्षिण भारत के जंगलों में चले गए थे और वहां जाने के लिए हनुमान जी समंदर को दोबारा लांघकर श्रीलंका पहुंचे थे. वहीं उस दौरान वह 'मातंग' कबीले के लोगों के पास रहे थे और उन लोगों ने उनकी खूब सेवा की थी. वहीं अब हनुमान जी अक्सर उनसे मिलने आते हैं.

यहाँ दो महीने तक नहीं निकलता सूरज, रहता है घनघोर अँधेरा

पानी को हाथ भी नहीं लगाती यहाँ की महिलाएं, कारन सुनकर हैरान रह जाएंगे आप

कुछ ऐसे अंधविश्वास जिन्हे आज भी लोग मानते हैं

 

You may be also interested

1