Trending Topics

कभी मात्र इतने रुपए में मिल जाता था सोना, अब है महंगाई का रोना

Once upon a time gold was available for only this much rupees, now it is the cry of inflation

इंडिया में सोने के दाम ऐसे हो चुके हैं कि आम लोगों के लिए खरीदना मुश्किल होने लग गई है. आसमान छूते दाम के बावजूद सोना हर महिला के दिल में बस रहा है. बिना सोने के गहने पहने महिला का श्रृंगार ही पूरा नहीं होता. शादी ब्याह में बिना सोने शगुन अधूरा लगने लग जाता है. मगर अब तो सोने के दाम रिकॉर्ड तोड़ने लग गए है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हर जेब पर भारी पड़ने वाला ये सोना कभी एक चॉकलेट जितने खर्चे में भी मिल जाते है. अगर यकीन ना हो तो 60 वर्ष पुराना वो बिल देख लीजिए फिर तो सिर पकड़ने को मजबूर हो सकते है.

सोशल मीडिया पर जूलरी का 60 वर्ष पुराना है ऐसा बिल वायरल होने लगा है जिसमें सोने की कीमत देखकर आपको यकीन नहीं होने वाला है. 1959 का महाराष्ट्र की ज्वेलरी शॉप के बिल में सोने चांदी का दाम एक चॉकलेट के दाम से भी कम दिखा तो लोग दंग रह गए. बिल की फोटो वायरल हो चुकी है.

सोशल मीडिया पर छाया 60 वर्ष पुराना गोल्ड बिल: सोशल मीडिया पर 1959 का एक जूलरी बिल तेजी से वायरल हो चुकी है. इसमें एक तोले सोने का बिल देखकर लोगों के होश उड़ चुके है. बिल में एक तोले सोने का मूल्य महज़ 113 रुपए थी. और आज इतने में एक सामान्य चॉकलेट मिला करती थी. और आज 10 ग्राम सोने की जो कीमत है उसमें आज से 60 वर्ष पहले और फिर इतने में 100 ग्राम से अधिक सोना खरीद लेते फिर भी महंगा नहीं होता.

वायरल बिल महाराष्ट्र के एक वामन निंबाजी अष्टेकर नाम के शॉप का है. इसमें सोने के साथ चांदी का बिल भी दिया हुआ है.

You may be also interested

Recent Stories

1