Trending Topics

आज तक नहीं सुलझ पाई 1947 में हुई इस हत्या की गुत्थी

Black Dahlia MURDER MYSTERY

दुनियाभर में कई बार कुछ ऐसा हुआ है जिसके पीछे कोई राज रहा है और वह राज हमे आज तक नहीं पता। इस लिस्ट में कुछ किस्से मर्डर, चोरी-डकैती से भी जुड़े हैं जिनके मुजरिम आज तक पकड़ में नहीं आए। अब आज हम आपको एक ऐसे केस के बारे में बताने जा रहे हैं जो साल 1947 में घटा था और आज तक सुलझ नहीं पाया। जी दरअसल इस केस में एक हत्या हुई थी और आज तक न इसका राज खुला न इसका आरोपी पकड़ा गया। इस हत्या ने उस समय पूरे अमेरिका में कोहराम मचा दिया था और इस मामले को लॉस एंजिलिस के सबसे पुराने अनसुलझे मर्डर केसों में से एक बताया जाता है।

यह घटना अमेरिका के बोस्टन की रहने वाली एलिजाबेथ शॉर्ट के साथ घटी थी, जिन्हें ब्लैक दाहिला के नाम से भी जाना जाता था। जी दरअसल उनकी मौत हो गई थी और इसका राज आज तक राज ही है। जी दरअसल ब्लैक दाहिला 9 जनवरी 1947 को अचानक गायब हो गई थीं, और उसके पांच दिन बाद यानी 15 जनवरी को उनकी लाश मिली। उसकी लाश को देखकर लोगों के होश उड़ गए। दहिला की लाश कमर से आधी कटी हुई थी, और शरीर के कई अंगों पर गहरे घाव थे। कहते हैं हत्यारे ने दहिला का मुंह से लेकर कान तक किसी धारदार हथियार से चीर दिया था।

इस हत्या को लॉस एंजिलिस का बताया जाता है। कहा जाता है इस हत्या के बाद हुई जांच में करीब 60 लोगों ने अपना जुर्म कबूला था, हालांकि उनका जुर्म कभी साबित नहीं हो सका, इसलिए उन्हें छोड़ दिया गया। सबसे हैरानी की बात तो ये है कि अब तक 500 से भी ज्यादा लोग ब्लैक दाहिला की हत्या का जुर्म कबूल कर चुके हैं लेकिन कोई भी हत्यारा नहीं है यह साबित हो चुका है। आपको बता दें कि इस जुर्म को कबूलने वालों में से कई लोग ऐसे भी हैं, जिनका उस वक़्त जन्म ही नहीं हुआ था जब दाहिला की हत्या हुई थी। आज एलिजाबेथ शॉर्ट की हत्या अमेरिकी इतिहास का सबसे क्रूर और अनसुलझे मर्डर केस में से एक है।

1