Trending Topics

ये है दुनिया का अनोखा झरना, बिना फिसले इस पर चढ़ जाते हैं लोग

interesting facts about bua tong waterfall

हम सभी को छुट्टियाँ मनाने के लिए ऐसी जगह जाना पसंद है जहाँ हरियाली हो, झरना हो. ऐसे में हममे से अधिकतर लोग ऐसे ही हैं जिन्हे सुंदर पहाडों व झरनों के बीच समय बिताना पंसद है. इसी के चलते आजकल लोगों की फेवरेट डेस्टिनेशन वॉटरफॉल ही होती है. वैसे अगर हम झरनों की बात करें तो उसके आसपास काई जमा होती है और इस वजह से वहां से फिसलने का डर रहता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे झरने के बारे में बताएंगे, जहां पर बिना फिसले कोई भी आसानी से चढ़ जाएगा. 

जी हाँ, आप सोच रहे होंगे ऐसा झरना कहा है. जी दरअसल ऐसा झरना थाईलैंड में है. यहाँ एक ऐसा झरना है, जो अपने आप में बेहद ही अनोखा है. यह झरना 330 फीट की ऊंचाई वाला है और इसे 'चिपचिपा' झरना कहा जाता है. इस झरने की सबसे खास बात ये है कि चट्टानों पर बहता हुआ यह झरना एकदम सफेद रंग का नजर आता है.

इस पर अगर किसी को सीधे चढ़ने में परेशानी हो तो वह इसकी साइड में बंधी हुई रस्सी से चढ़ सकता है. जी हाँ, रस्सी को पकड़कर आसानी से इस अनोखे झरने पर चढ़ा व उतरा जाया जा सकता है. कहते हैं इस झरने के जल स्रोत में कैल्शियम की काफी मात्रा है, जो चट्टानों पर जम जाता है. इस वजह से यहाँ चट्टानों पर काई भी नहीं जमती है. चिपचिपा झरना के पानी में मिले चूने का ही कमाल है कि बबल जैसी क्रीम कलर की चट्टानों पर दूध जैसा सफेद पानी बहता है.

OMG! सजदा करते लड़के की नक़ल करने लगा मुर्गा, तस्वीरें वायरल

OMG! देसी घी के ये फायदे चौका देंगे आपको

 

Recent Stories

1