Trending Topics

बिल्ली की पोट्टी से बनती है दुनिया की सबसे महंगी कॉफी, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

  • October 06, 2018
  • OMG!
coffee made with cat poop

अगर आप भी कॉफी पीने के शौकीन हैं तो हम आज आपके लिए एक ऐसी खबर लेकर आए हैं जिसे सुनने के बाद आप भी कॉफी पीना छोड़ देंगे. अब जब आप कॉफी पीने का इतना ही शौक रखते हैं तो फिर आपको भी महँगी से महँगी कॉफी के बारे में जानकारी तो जरूर होगी ही. और अगर आपको इस बारे में कोई जानकारी नहीं है तो फिक्र मत कीजिये क्योकि हम आपको आज दुनिया की सबसे महंगी के बारे में बता रहे हैं. जब आप इस महंगी कॉफी के बारे में जानेंगे तो शायद आप हमेशा के लिए कॉफी पीना ही छोड़ दें.

इस कॉफी का नाम है सीविट कॉफी जिसे बिल्ली की पोट्टी से बनाया जाता है. जी हां... सुनकर आप भी हैरान तो हो ही गए होंगे तो जरा फिर इसे बनाने की प्रक्रिया के बारे में भी जान ही लीजिये. इस कॉफी को लोग कोपी लुवॉक भी कहते हैं. इस कॉफी को उन बीन्स से बनाया जाता है जो कि सीविट कैट्स पचा नहीं पाती है. बिल्ली के मल से इन बीजो को चुना जाता है. इसके बाद इसे धोकर भुना जाता है. 

जब आप बिल्ली की पोट्टी से बनीं कॉफी की कीमत सुनेंगे तो आपको और ज्यादा हैरानी होगी. इस कॉफी के एक कप की कीमत है 11 हजार रूपए. ये कॉफी भारत में तो नहीं लेकिन इंडोनेशिया और वियतनाम के कई हिस्सों में उपलब्ध है. हैरानी वाली बात तो ये है कि लोग बिल्ली की पॉटी से बनीं कॉफी की इतनी ज्यादा कीमत भी ख़ुशी-ख़ुशी चुका देते हैं. इस कॉफी को आम तौर पर जापान और यूएस में बेचा जाता है. 

प्रिंट आउट के लिए नहीं थे पैसे तो हाथ से लिख दिया पूरा बायोडाटा, मिल रहे ढेरो जॉब ऑफर

अपने मोटे फिगर के दम पर ये मॉडल कमा रही महीने के लाखों रूपए

 

You may be also interested

1