Trending Topics

एडवेंचर करने के शौक़ीन हैं तो ज़रूर जाइए चीन के इस पार्क में, जहाँ मिलेगा आपको खतरनाक रोमांच

Thrill-seeker rides a swing on the edge of a 1,000-foot-tall cliff in China Chongqing

एडवेंचर यानी की रोमांच, जो कभी कभी किसी मौत के खेल से कम नहीं होता. जिसे हर कोई करना चाहता है. किसी किसी को इससे डर लगता है और कुछ होते हैं, जो हर एडवेंचर को करना चाहते हैं और उसके डर को एन्जॉय करना चाहते हैं. आप भी पसंद करते होंगे ऐसे ही कुछ स्टंट्स करना या अडवेंचरे करना जिसे हमेशा याद रखे हम.

 जैसे बात करें झूलों की, तो झूले भी आपने देखे होंगे जो बेहद ही तरह तरह के होते हैं और काफी भयानक भी होते हैं. जिसे देखकर ही डर लगता है और उन पर अगर झूलने चले जाओ तो जान ही निकल जाये. बड़े बड़े झूले जो अक्सर मेले में लगा करते हैं. उनकी ऊंचाई देखना, उनके घूमने का तरीका जो हमें जाने से पहले से मार दे.

लेकिन फिर भी कुछ लोग होते हैं जिन्हे ये सब करने में मज़ा आता है. या ये कहें कि उन्हें डर नहीं लगता. ऐसा भी कह सकते हैं उन्हें डर से डर नहीं लगता और हर रोमांच को वो अपने तरीके से जीना चाहते हैं. फ़िलहाल हम बता दे कि हम बात कर रहे हैं एक ऐसे ही झूले की जिसे झूलकर आपका भी कलेजा मुंह को आ जायेगा.

जी हाँ, ऐसा ही एक रोमांच का खेल चीन के चोंगकिंग के वानशेंग ओरडोवीसियन थीम पार्क में चलता है. या ये भी कह सकते हैं कि ये खेल मौत से कम नहीं है. लेकिन फिर भी इसे खेलने के लिए पर्यटक दूर दूर से आते हैं. आपको बता दे, 1000 फुट गहरी खाई के ऊपर कांच का पुल और मौत का झूला हैं.

इस कांच के पुल पर लोग जाते तो हैं, लेकिन रो देते हैं, और इसके बाद झूले की क्या बात करें, तो इतनी ऊँची जगह पर अगर झूलेंगे तो क्या क्या हो सकता है वो अभी आप सोच नहीं पाएंगे. तो आइये आपको दिखा देते हैं इस झूले के बारे में जो वाकई खतरनाक है.

8 महीने की गर्भावस्था में महिला ने किया रैंप वॉक, लेकिन यह पहली बार नहीं

न्यूड फोटोशूट के चक्कर में मॉडल को करना पड़ी मिस्त्र की जेल की सैर

 

Recent Stories

1