Trending Topics

इस रेस्टोरेंट ने लांच किया 'झींगुर बर्गर', खाकर फिट रहेंगे आप

This Restaurant in Thailand Offers Crunchless Cricket Burgers

दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जो हेल्थ कॉन्शियस होते हैं। ऐसे में वह कुछ भी खाते हैं, तो उसमें कैलोरी गिनते रहते हैं। ऐसे ही लोगों के लिए थाईलैंड के एक रेस्टोरेंट ने फ्यूजन बर्गर तैयार किया है। जी हाँ और इस रेस्टोरेंट का दावा है कि प्रोटीन प्रेमी कस्टमर्स के लिए ये बर्गर किसी ट्रीट जैसा होगा। हालाँकि हम आपको यह भी बता दें कि रेस्टोरेंट ने जिस चीज से ये बर्गर तैयार किया है, उसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे।  जी दरअसल थाई रेस्टोरेंट 'बाउंस बर्गर' इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां में है।

बताया जा रहा है रेस्टोरेंट ने 'झींगुर बर्गर' लॉन्च किया है, जिसमें आलू की पैटी की जगह झींगुर से बनी पैटी होगी। केवल यही नहीं बल्कि रेस्टोरेंट ने बाकायदा अपने इंस्टाग्राम पेज पर इसकी तस्वीरें भी शेयर की हैं। इसके साथ ही लिखा है- ये 100 फीसदी नेचुरल है।

आपको बता दें कि बाउंस बर्गर न सिर्फ झींगुर वाले बर्गर, बल्कि सॉसेज वाले झींगुर, झींगुर बॉल्स यहां तक कि उससे बने पावर बार और कुकीज भी लोगों को सर्व कर रहा है। जी हाँ और अगर हम न्यूट्रिशन एक्सपर्ट्स को माने तो कीड़े-मकोड़ों में प्रोटीन भरपूर मात्रा में पाई जाती है।

इसी के चलते थाईलैंड में इन्हें खाने का ट्रेंड काफी पुराना है। यहाँ लोग सालों से ऐसे कीड़ों को प्रोटीन के लिए खाते आए हैं। जिनमें झींगुर भी शामिल है। आपको बता दें कि झींगुर के अब तरह-तरह के प्रोडक्ट तैयार किए जाते हैं। केवल झींगुर ही नहीं बल्कि यहां कैटरपिलर और तिलचट्टे के इस्तेमाल से भी कई चीजें बनाई जाती हैं।

कपड़े नहीं पहनते इस गांव के लोग

 

You may be also interested

1