Trending Topics

इस परिवार की लम्बाई देखकर आपकी भी आंखे फटी की फटी रह जाएगी

  • October 18, 2018
  • OMG!
india tallest family in pune

दुनिया में कई बार हमें ऐसे अजूबे दीखते हैं जिस पर विश्वास कर पाना मुश्किल होता है लेकिन फिर भी हमे ना चाहते हुए भी विश्वास करना ही पड़ता है. आज हम आपको एक ऐसे ही परिवार के बारे में बता रहे हैं जिसकी तस्वीरें देखकर यकीनन आपके भी होश उड़ने वाले हैं. जिस परिवार के बारे में हम आपको बता रहे हैं वो महाराष्ट्र के पुणे में ही रहता है और ये परिवार अपनी किसी खासियत के चलते दुनियाभर में मशहूर है.  दरअसल हम आपको आज एक ऐसे परिवार से मिलवाने जा रहे हैं जिसकी लम्बाई देखकर ही आप हैरान हो जाएंगे.

ये परिवार अपने ऊंचे कद के कारण ही आज दुनियाभर में मशहूर है और अपनी इस खासियत के चलते इन्होने लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज करवा लिया है. इस परिवार में कुल चार सदस्य है. सिर्फ पति-पत्नी की लम्बाई ही नहीं बल्कि उनकी दोनों बेटियों की लम्बाई भी काफी ज्यादा है. सभी की हाइट 6 फीट से ज्यादा है. 

परिवार के मुखिया की लम्बाई की बात करे तो इनकी हाइट 7 फीट से भी ज्यादा है. इनका नाम है  शरद कुलकर्णी जिसकी उम्र 56 वर्ष है. शरद की लम्बाई 7 फीट 1.5 इंच है. उनकी पत्नी की लम्बाई 6 फीट 2.6 इंच है. शरद और उनकी पत्नी की दो बेटियां है. दोनों बेटियां भी लम्बाई के मामले में अपने माता-पिता को पूरी टक्कर देती है. बेटियों की लम्बाई 6 फीट से ज्यादा है. डॉक्टर्स का इनकी लम्बाई के बारे में कहना है कि ये सभी लोग किसी दुर्लभ आनुवांशिक गड़बड़ी के कारण इतने लम्बे हैं.

प्लेन से गिरी पोट्टी को कीमती पत्थर समझ बैठा आदमी और फिर...

रात में कुत्तों के रोने का कारण जानकार आपकी भी नींदें उड़ जाएंगी

 

You may be also interested

1