Trending Topics

रात में कुत्तों के रोने का कारण जानकार आपकी भी नींदें उड़ जाएंगी

  • October 12, 2018
  • OMG!
why dog cry in night can dog see ghost

जब भी आप कभी कुत्तों के रोने की आवाज सुनते हैं तो आप भी कुत्तों को भगा देते होंगे या अपने कान बंद कर लेते हैं. ऐसा इसलिए क्योकि हिन्दू धर्म में कुत्तों का रोना अशुभ माना जाता है. लेकिन क्या आपको कुत्तों के रोने की पीछे की वजह या फिर इसके वैज्ञानिक कारण के बारे में पता हैं? अगर नहीं पता तो फिक्र मत कीजिए क्योकि हम आपको आज इसके पीछे के कारण के बारे में बता रहे हैं और जब आप इसका कारण जानेंगे तो यक़ीनन आपके भी होश उड़ जाएंगे.

आत्मा

ज्योतिषों का ये मानना है कि कुत्ते सबसे ज्यादा तब रोते हैं जब उनके आसपास कोई आत्मा होती है या फिर उन्हें कोई आत्मा दिखती हैं. ये बात सच है कि कुत्तों को आत्मा दिख सकती हैं.

हाउल

सबसे पहले आपको ये जानने की जरुरत है कि जब भी कुत्ते हाउल करते हैं तो इसका मतलब होता है कि वो अपना सन्देश किसी और को दें रहे हैं. दरअसल कुत्ते हाउल करके ही अपने साथियों तक अपना सन्देश पहुंचाते हैं.

अकेलापन

कुत्तों को अकेले रहना जरा भी नहीं पसंद है. वो जब भी घर में या बाहर सड़क पर भी अकेले रहते हैं तो रोने लगते हैं. इसके अलावा जब भी कुत्ते अकेलापन महसूस करते हैं तब भी वो ऐसा करना लगते हैं.

दर्द

जब भी कुत्ता हाउल करता है तो वो अपने दूसरे साथी को अपनी लोकेशन बता रहा होता है लेकिन वैज्ञानिकों का ऐसा मानना है कि कुत्ते जब दर्द में होते हैं तब भी वो ऐसा करते हैं.

यहाँ बच्चों के मल से बनी शराब पीते हैं लोग

बिल्ली की पोट्टी से बनती है दुनिया की सबसे महंगी कॉफी, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

 

You may be also interested

1