Trending Topics

यहाँ स्थित है 1001 छेदों वाला शिवलिंग, दर्शन से दूर होती है शरीर की हर पीड़ा

Unique Shivaling with 1001 holes loocated in Rewa

कहते हैं दुनियाभर में भगवान शिव के कई मंदिर हैं और पूरे 12 ज्योर्तिंग है और कई अनेक दिव्य शिवलिंग भी हैं. ऐसे में आज हम आपको एक दिव्य चमत्कारी शिवलिंग के बारे में बताने जा रहे हैं. जी दरअसल इस मंदिर में ऐसी मान्यता है कि यहां यदि कोई भी भक्त सच्चे मन से भगवान से मन्नत मांगता है तो उसकी सभी मुरादें पूरी हो जाती है. जी हाँ, कहा जाता है इस मंदिर की एक और अन्य मान्यता है जो यह है कि यहाँ पर जो भी भक्त दर्शन के लिए आता है उसके सारे रोग जल्द ही दूर हो जाते हैं एंव शरीरिक पीड़ा से मुक्ति मिल जाती है. आप सभी को बता दें कि अलग मान्यताओं से परिपूर्ण मध्य प्रदेश के रीवा में स्थित एक शिवलिंग भी बेहद खास है. 

जी हाँ, मध्यप्रदेश के रीवा शहर में स्थित इस शिवलिंग में करीब 1001 छेद हैं और यहां मौजूद महामृत्युंजय मंदिर में इस अद्भुत शिवलिंग को देखने के लिए भक्त दूर-दूर से आते हैं. कहा जाता है इस अनोखे मंदिर में भगवान शिव की पूजा मृत्युंजय के रूप में की जाती है और कुछ मान्यताओं के मुताबिक 1001 छेदों वाला यह सफेद शिवलिंग आकल मृत्यु से अपने भक्तों की मदद करता है. ऐसी भी मान्यता है कि भोलेनाथ के इस मंदिर में महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से अकाल मृत्यु को भी रोका जा सकता है.

इसी के साथ इस शिवलिंग की एक और खास बात है कि यह सफेद रंग का है और इस शिवलिंग पर किसी भी मौसम का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है मन्नत पूरी होने पर यहां नारियल बांधने की प्रथा का पालन किया जाता है और इसके साथ ही 1001 छेदों वाली इस शिवलिंग पर बेल पत्र चढ़ाया जाता है जिससे भोलेनाथ खुश हो जाते हैं.

कुत्ते को लेकर अस्पताल पहुंचा मालिक, एक्स-रे देखकर उड़े होश

1 करोड़ 44 लाख में बिका यह बैग, जानिए क्या था ख़ास

यहाँ भोले बाबा को चढ़ाते हैं झाड़ू, जानिए क्यों

 

You may be also interested

Recent Stories

1