Trending Topics

ये किसान उगा रहा है पीले तरबूज

karnataka man grew yellow watermelon scientifically

गर्मियों के मौसम में सभी को ठंडा-ठंडा तरबूज़ पसंद होता है। वैसे तरबूज बहुत से लोगों को अच्छा लगता है लेकिन उसमे बीज बड़ी परेशानी होती है, क्योंकि उसे चुन -चुन कर निकालना पड़ता है। वैसे कुछ भी हो हम तरबूज खाने से बाज़ नहीं आते। जैसे ही हम एक स्लाइस को खाते हैं वह पूरी बॉडी को तरो-ताज़ा कर देती है।

इसे खाने से गर्मी से भी राहत मिलती है। वैसे तरबूज़ का पानी हमारे शरीर को अंदर से हाईड्रेटेड रखता है। हम सभी जानते हैं कि तरबूज़ बाहर से हरा और अंदर से गहरा लाल होता है। वैसे आज हम आपको एक नए तरबूज को दिखाने जा रहे हैं। यह तरबूज बाहर से हरा है लेकिन अंदर से पीला। जी हाँ, इस तरबूज को कर्नाटक के एक किसान ने उगाया है वह भी बिना किसी केमिकल के प्रयोग के। किसान का नाम बासवराज पाटिल बताया जा रहा है जिन्होंने पीला तरबूज़ वैज्ञानिक तौर-तरीक़ो से ही उगाया है।

बासवराज पाटिल का कहना है कि ये तरबूज़ लाल तरबूज़ से ज़्यादा मीठे हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया है कि, 'उन्होंने 2 लाख इन्वेस्ट किया और 3 लाख कमाए हैं।' वह अब अपनी फ़सल को बेचने के लिए Big Bazaar से भी बात-चीत कर रहे हैं। एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, पीले तरबूज़ विटामिन ए और विटामिन सी से भरपूर है और इस तरबूज़ में लाल तरबूज़ से ज़्यादा Beta-carotene और ऐंटीऑक्सिडेंट हैं।

असल में ऐसा दिखता है Cocoa Pod, आपने देखा क्या?

ये है दुनिया का पहला ट्री हॉस्पिटल, होगा पेड़-पौधे का इलाज

दूल्हे के पिता ने लौटाया दहेज़, कहा- 'बस बेटी चाहिए'

 

Recent Stories

1