Trending Topics

40 साल बाद: प्रिंस चार्ल्स और डायना की शादी में कटा केक का टुकड़ा बिका इतनी महंगा

A slice of cake from Prince Charles and Princess Diana wedding cake has been sold for 1850 pounds

प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेस डायना के शादी के केक का एक टुकड़ा 1,850 पाउंड (लगभग 1,90,425 रुपये) में नीलाम हुआ है. सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है. आप सभी ने अब तक काल्पनिक कहानियों में ऐसी बातें सुनी होंगी लेकिन यह सच है. शादी के 40 साल से भी ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद भी प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेस डायना के शादी के केक का टुकड़ा संभालकर रखा गया और अब वह नीलामी में बड़ी कीमत में बिका है. बताया जा रहा है केक का यह टुकड़ा शादी के 23 आधिकारिक केकों में से एक केक का है, जो ब्रिटिश शाही जोड़े ने अपनी शादी में परोसा था. 

आपको बता दें कि केक की आइसिंग (सजावट के लिए तैयार मिश्रण) और बादाम की मिठाई से तैयार बेस में शाही ‘कोट ऑफ आर्म्स’ को सुनहरे, लाल,नीले और चांदी से सजे मुख्य डिजाइन को विशिष्ट रूप से दर्शाया गया था. यह टुकड़ा क्वीन मदर के स्टाफ की एक सदस्य मोया स्मिथ को दिया गया था, जिन्होंने इसे सख्त पकड़ वाली एक फिल्म के साथ संरक्षित कर रख लिया था. इस टुकड़े पर 29 जुलाई, 1981 की तारीख अंकित की है जो आप देख सकते हैं.

मिली जानकारी के तहत स्मिथ ने टुकड़े को एक पुराने केक टिन में रखा था और इसके ढक्कन पर हाथ से बना एक लेबल चिपकाया था, जिस पर लिखा था, ‘सावधानी से छुएं – प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेस डायना की शादी का केक.’ आप सभी को हम यह भी बता दें कि प्रिंस चार्ल्स ने 29 जुलाई 1981 को सेंट पॉल कैथेड्रल में लेडी डायना स्पेंसर से शादी की. वहीँ चार्ल्स और डायना 11 साल बाद साल 1992 में अलग हो गए और साल 1996 में दोनों का तलाक हो गया. उसके बाद साल 1997 में डायना की पेरिस में एक भीषण कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई.

एक सिक्के की बदौलत ये युवक बन जाएगा करोड़पति

बार्बी बनने के लिए इस मॉडल ने खर्च किये 61 लाख 89 हजार 473 रुपये

यहाँ है 'दामादों का पुरवा', शादी के बाद नहीं विदा होती लडकियां

 

You may be also interested

1